SRH vs DC IPL SCORE: सनराइजर्स हैदराबाद ने-दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से दी मात

नई दिल्‍ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा. दिल्ली कैपिटल्‍स 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी. दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने 34 रन, ऋषभ पंत ने 28 रन बनाए. शिमरन हेटमायेर ने 21 रनों का योगदान दिया. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने तीन विकेट लिए. इससे पहले हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो के 53 रन, डेविड वार्नर के 45 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 162 रन बनाए. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 48 गेंदें खेली जिन पर दो चौके और एक पर छक्का मारा. डेविड वार्नर ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे. केन विलियम्सन ने भी अंत में 26 गेंदों पर 41 रन बनाए. दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कागिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लिए. लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने क्‍या गलतियां की और सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिर कहां मैच में वापसी की आइए जानते है, दिल्‍ली की हार और सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के 5 सबसे बड़े कारण.

  1. SRH की सलामी जोड़ी
    सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर आज के मैच में टॉस हार गए और उन्‍हें पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. सलामी जोड़ी के तौर पर कप्‍तान डेविड वार्नर और जॉनी वायरेस्‍टो मैदान पर आए. दोनों ने काफी संभल कर खेल और धीरे धीरे स्‍कोर आगे बढ़ने लगा. रन बहुत तेजी से नहीं बन रहे थे, लेकिन दोनों सलामी बल्‍लेबाज क्रीज पर डटे हुए थे. सनराइजर्स हैदराबाद का पहला विकेट 77 रन पर गिरा जब दसवें ओवर में डेविड वार्नर आउट हुए. लेकिन तब तक ये दोनों पारी की मजबूत नींव रख चुके थे. इसके बाद बाकी बल्‍लेबाजों ने इसे आगे बढ़ाया.
  2. केन विलियमसन की शानदार पारी
    न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन आज आईपीएल 2020 में पहला मैच खेल रहे थे. वे आज चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए आए. पहले तो केन विलियमसन ने संभल कर खेला और जब ओवर खत्‍म होने लगे तो तेजी से भी रन बनाए. केन विलियमसन की पारी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि उन्‍होंने 26 गेंद में 41 रन की अच्‍छी पारी खेली, इतनी तेजी के साथ खेलने के लिए केन जाने नहीं जाते. केन विलियमसन ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए. जिससे मध्‍यक्रम मजबूत हो गया.
  3. गेंदबाजों का अच्‍छा प्रदर्शन
    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सितारों से सजी नहीं है, लेकिन फिर भी वे छोटे स्‍कोर को बचाने में कामयाब हो जाती है. आज भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अच्‍छा काम किया और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे. इससे कभी भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम मैच में अपनी पकड़ नहीं बना सकी. ऋषभ पंत और मार्कस स्‍टॉयनिस के आउट होते ही मैच दिल्‍ली के हाथ से निकल गया और उसे 15 रन से हार का सामना करना पड़ा.
  4. स्‍पिन और तेज गेंदबाजी का अच्‍छा मेल
    सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस टीम में तेज और स्‍पिन गेंदबाजी का अच्‍छा मिश्रण देखने के लिए मिला. स्‍पिन की कमान राशिद खान ने संभाली, वहीं तेज गेंदबाजी का काम भुवनेश्‍वर कुमार ने किया. इन दोनों ने तीन तीन विकेट लिए और रन भी ज्‍यादा नहीं दिए. यानी कुल छह विकेट आपस में ही बांट लिए. इसलिए कभी दिल्‍ली मैच पर शिकंजा नहीं कस पाई और अंत में उसे हार का मुंह आईपीएल 2020 में देखने के लिए मिला.
  5. दिल्‍ली के किसी भी बल्‍लेबाज का न चल पाना
    दिल्‍ली कैपिटल्‍स को केवल 162 रनों का ही पीछा करना था. अगर दिल्‍ली कैपिटल्‍स का एक भी बल्‍लेबाज क्रीज पर खड़ा हो जाता तो यह स्‍कोर कोई बहुत बड़ा नहीं था. लेकिन दिल्‍ली के बल्‍लेबाज एक एक कर आते और जाते रहे. किसी ने भी खड़े होकर रन बनाने की कोशिश नहीं की. लगातार असफल रहने वाले ऋषभ पंत भी ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके और 27 गेंद में 28 रन की पारी खेली. दिल्‍ली की ओर से सबसे ज्‍यादा स्‍कोर शिखर धवन ने किया, लेकिन वे भी 31 गेंद में 34 रन ही बना सके. यही से दिल्‍ली मैच अपने हाथ से गंवा बैठी.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts