SRH vs DC : साहा और वार्नर ने SRH को जिताया

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एकतरफा मुकाबले में 88 रन से हरा दिया. इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेआफ के लिए सांसें अभी चल रही हैं.

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एकतरफा मुकाबले में 88 रन से हरा दिया. इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेआफ के लिए सांसें अभी चल रही हैं. बड़े स्‍कोर का पीछा करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 131 ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद की अगर अपने बाकी बचे हुए सारे मैच भी इसी तरह से जीत लेती है तो टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर सकती है.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में ताबड़तोड़ 219 रनों का स्‍कोर खड़ा कर दिया. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के अब 12 मैच में दस प्‍वाइंट हो गए हैं, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुश्‍किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. पहले टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद लगातार उसे हार का सामना करना पड़ रहा है. अब टीम 12 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर नंबर दो पर है. उसे प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए केवल एक मैच में जीत की दरकार है, लेकिन उसे एक मैच में जीत नसीब नहीं हो रही है.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की लंबी चौड़ी बैटिंग लाइनअप के लिए 220 के स्‍कोर को चेज करना कोई मुश्‍किल काम नहीं था. लेकिन जो शिखर धवन इस आईपीएल में दो लगातार शतक लगा चुके हैं, वे सस्‍ते में ही आउट हो गए. वे पहले ही ओवर की तीसरे गेंद पर बिना अपना खाता खोले हुए शून्‍य पर आउट हो गए. इसके बाद आना तो कप्‍तान श्रेयस को था, लेकिन उन्‍होंने मार्कस स्‍टॉयनिस को भेज दिया. उम्‍मीद थी कि वे कुछ बड़े बड़े शॉट खेलेंगे, लेकिन वे भी छह गेंद में पांच रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद भी श्रेयस नहीं आए और शिमरन हेटमायर को भेज दिया गया. हेटमायर ने कुछ अच्‍छे शॉट लगाए, उसके बाद 16 रन बनाकर आउट हो गए. कप्‍तान श्रेयस भी सात रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि टीम इंडिया की वन डे और T20 टीम से बाहर किए गए ऋषभ पंत ने जरूर कुछ संघर्ष किया, लेकिन दूसरे छोर पर उनका साथ देने वाला कोई भी बल्‍लेबाज था ही नहीं.  इसे लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स को इतना बड़ा स्‍कोर चेज करने में मुश्‍किल का सामना करना पड़ा.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने टॉप आर्डर के दम पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो विकेट पर 219 रन बनाए, जो इस सीजन का उसका अब तक का सबसे बड़ा और सभी टीमों के बीच कुल चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लीग इतिहास में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए बर्थडे ब्वॉय कप्तान डेविड वार्नर ने 34 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए रिद्धिमान साहा ने 45 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए.

इन दोनों ने पॉवरप्ले में जुटाए गए रिकार्ड 77 रनों की बदौलत हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 219 रन बनाने में सफल रही. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मनीष पांडेय ने भी 31 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली. केन विलियम्सन 11 रनों पर नाबाद लौटे. आईपीएल में हैदराबाद का सर्वोच्च योग दो विकटे पर 232 रन है, जो उसने 2019 में हैदराबाद में आरसीबी के खिलाफ बनाया था. इसके बाद उसने आज 2 विकेट पर 219 रन बनाए हैं. इसके अलावा उसने 2019 में ही किंग्स इलेवन के खिलाफ हैदराबाद में 6 विकेट पर 212 रन बनाए थे.

इस सीजन की बात करें तो 219 रन इस सीजन का चौथा सबसे बड़ा योग है. इसस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर दिल्ली कैपिटल्स ने शारजाह में केकेआर के खिलाफ बनाया था. दिल्ली की टीम ने चार विकेट पर 228 रन बनाए थे. इसके बाद राजस्थान रायल्स का स्थान है, जिसने शारजाह में ही किंग्स इलेवन के खिलाफ 6 विकेट पर 226 रन बनाए थे. तीसरे स्थान पर किंग्स इलेवन है, जिसने शारजाह में ही दो विकेट पर 223 रन बनाए थे. उस दिन विपक्षी टीम राजस्थान रायल्सस थी. हैदराबाद का 2 विकेट पर 219 रन दुहबई में इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment