श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर-बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

ऐसा माना जा रहा है कि पिछले दिनों बाबर कादरी ने एक टीवी डिबेट में कश्मीर मुद्दे पर राय रखी थी, जिसके कारण उन पर ये जानलेवा हमला हुआ है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में गुरुवार को अज्ञात आतंकवादियों के हमले में वकील बाबर कादरी (Advocate Baber Qadri) की मौत हो गई. हमले के फौरन बाद बाबर कादरी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जाए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि पिछले दिनों बाबर कादरी ने एक टीवी डिबेट में कश्मीर मुद्दे पर राय रखी थी, जिसके कारण उन पर ये जानलेवा हमला हुआ है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने हावल इलाके में शाम छह बजकर 25 मिनट के आसपास वकील बाबर कादरी को करीब से गोली मार दी और वहां से फरार हो गए. हमले के बाद इस इलाके को सील कर दिया गया है और मौके पर स्थानीय प्रशासन के तमाम वरिष्ठ अफसर मौजूद हैं. जिस इलाके में बाबर कादरी में जानलेवा हमला हुआ, वहां पर सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है.

कुछ दिनों पहले ही शेयर किया था स्क्रीनशॉट
तीन दिन पहले उन्होंने एक ‘स्क्रीनशॉट’ ट्वीट किया था और जम्मू में पुलिस से उनके खिलाफ ‘‘दुष्प्रचार’’ करने वाले फेसबुक के एक उपयोगकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था. कादरी ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा था, ‘‘मैं राज्य के पुलिस प्रशासन से शाह नजीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध करता हूं, जो कि मेरे बारे में दुष्प्रचार कर रहा है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं. इस तरह के बयानों से मेरे जीवन को खतरा हो

टीवी डिबेट में लेते थे हिस्सा
वकील टीवी चर्चा में हिस्सा लेते थे और स्थानीय अखबारों में विचार पन्ना पर लेख भी लिखते थे, जिसे अलगावादी पसंद नहीं करते थे. इससे पहले आतंकियों ने बुधवार की रात बडगाम जिले के खग इलाके में प्रखंड विकास परिषद के सदस्य भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment