T20 World Cup: भारत और पाक के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले की उम्‍मीद

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जाने वाले महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारा है.

नई दिल्‍ली : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जाने वाले महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारा है. आखिरी बार दोनों टीमें 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं. जहां भारत ने पाक को हराया था. इस बार भी टीम इंडिया अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही है. वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. वहीं, पाकिस्तान के पास भी अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का अच्छा मौका है. दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं. पाकिस्‍तान ने अपने आखिरी 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारतीय कप्‍तान विराट कोहली मैच से ठीक पहले भारतीय टीम का ऐलान करेंगे कि कौन से खिलाड़ी आज का मैच खेलने जा रहे हैं. पूरी संभावना है कि भारतीय टीम पांच गेंदबाज और छह बल्‍लेबाजों के साथ मैदान में उतरेगी और एक अतिरिक्‍त गेंदबाजी भूमिका किसी बल्‍लेबाज को ही उठानी होगी. भारत और पाकिस्‍तान का ये इस विश्‍व कप में पहला मैच है, इसलिए जो भी टीम जीतेगी, उसे आगे के मैचों में आसानी होगी और सेमीफाइनल में जाने की भी संभावना ज्‍यादा रहेगी.

ये है टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल हैं.

ये है पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक शामिल हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment