T-20 World Cup: भारत का वर्ल्ड कप जीतना है पक्का!

टी-20 वर्ल्ड कप का अभी शुरुआती दौर है लेकिन कौन सी टीम खिताब जीतेगी इसे लेकर तमाम कयास लग रहे हैं. सभी क्रिकेट प्रेमी और पूर्व क्रिकेटर अपने-अपने कयास लगा रहे हैं. कंपटीशन में आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीमें हैं.

नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) इस बार भारत ही जीतने वाला है क्योंकि इस समय भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है. ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि कई क्रिकेट दिग्गज कह रहे हैं. इसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट भी शामिल हैं. इस समय दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup)शुरू हो चुका है. 17 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को होना है. पहले ही मैच में भारत अपने चिर प्रतिद्ंवदी पाकिस्तान से भिड़ेगी. हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप का अभी शुरुआती दौर है लेकिन कौन सी टीम खिताब जीतेगी इसे लेकर तमाम कयास लग रहे हैं. सभी क्रिकेट प्रेमी और पूर्व क्रिकेटर अपने-अपने कयास लगा रहे हैं. कंपटीशन में आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीमें हैं.

इसी बीच आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने कहा है कि भारत इस बार टी-20 वर्ल्ड कप खिताब का सबसे बड़ा दावेदार है. स्टीव स्मिथ ने प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था और भारत के खिलाफ से ज्यादा स्कोर किया था. उन्होंने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत इस समय खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है. भारत के सभी खिलाड़ी दुबई में ही आईपीएल खेल चुके हैं और यहां की परिस्थितियों से वाकिफ हैं.

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके इंजमाम उल हक ने भी कहा  है कि इस समय खिताब की सबसे प्रबल दावेदार भारतीय टीम है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि भारत इस समय सबसे खतरनाक टीम है. सबसे बड़ी बात यूएई और ओमान की परिस्थितियों में ट्रॉफी उठाने का सबसे बड़ा मौका भारत के पास है. इंजमाम ने कहा कि वैसे तो सभी टीमों के पास खिताब जीतने का मौका है लेकिन सबसे ज्यादा मौका भारत के पास है. इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारत की शानदार बल्लेबाजी दिखी. आस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ 153 रन का पीछा करते हुए भारत को विराट जैसे बल्लेबाज की जरूरत नहीं थी. यह दिखाता है कि इन परिस्थितियों में भारत सबसे खतरनाक टीम है.

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment