टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भरोसा

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय बांगड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भरोसा जताते हुए कहा है कि वह काफी अनुभवी हैं और टीम को बेहतर ढंग से संभाल लेंगे।

स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में बांगड़ ने कहा, “धोनी बतौर कप्तान काफी अनुभवी हैं। उनके पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन वह इन अनुभवी खिलाड़ियों को मैदान पर कैसे संभालेंगे यह देखने वाली बात होगी। मुझे नहीं लगता कि उन्हें बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दौरान इन खिलाड़ियों से निपटने में चुनौतियों का सामना करने पड़ेगा।”

 

उन्होंने कहा, “टी-20 प्रारूप का सबसे चुनौतीपूर्ण पक्ष है खेल के प्रति जज्बा और क्षेत्ररक्षक इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। वह इस दौरान किस तरह टीम के सीनियर खिलाड़ियों के साथ संतुलन बनाते हैं। मेरे हिसाब से बतौर कप्तान यह उनके लिए सबसे चुनौतीपूर्ण होगा।”

अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के अपने फैसले से सभी को हैरान करने वाले धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुआई करेंगे और टीम 19 सितंबर को अबुधाबी में लीग के शुरुआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

https://twitter.com/CricVideoPedia/status/1305798859633823745

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment