आज से शुरू होगा इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप(डब्ल्यूटीसी) के लिए आज से न्यूजीलैंड की तैयारियां शुरू हो गई है। टीम को बुधवार से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है, लेकिन डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण सीरीज है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला आज से शुरू हो रहा है, जो क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है जबकि मेजबान इंग्लिश टीम तीसरे स्थान पर है।

मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए टीम का नया उप-कप्तान बनाया है। उप-कप्तान की रेस में एक अन्य अनुभवी जेम्स एंडरसन भी थे, लेकिन टीम ने ब्रॉड पर दांव खेला है। इस पूरी सीरीज में इंग्लैंड ने कुछ एक्सपेरीमेंट करने के लिहाज से अपने अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। इसलिए उसने इस सीरीज के लिए अपनी टीम में कई युवा खिलाड़ियों को चुना है। वहीं न्यूजीलैंड पिछले कुछ सप्ताह से यहां ट्रेनिंग कर रही है और उसकी नजरें इंग्लिश कंडीशंस से तालमेल बनानी की है। टीम का घरेलू सीजन में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आसान जीत हासिल हुई थी

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: डॉमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉली, जेम्स ब्रेसी (विकेटकीपर), जो रूट(कप्तान), ओली पोप, डेनियल लॉरेंस, ओली रॉबिंसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच और मार्क वुड।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवोन कोन्वे, टॉम लाथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउथी और नील वैग्नर।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment