इस भारतीय खिलाड़ी के वापसी हुई मुश्किल, घरेलू क्रिकेट में हुआ फेल

भारतीय टेस्ट टीम के के लिए कभी अजिंक्य रहाणे जान माने जाते थे.

भारतीय टेस्ट टीम के के लिए कभी अजिंक्य रहाणे जान माने जाते थे. लेकिन इस समय इनका बल्ला जिस तरीके से रन निकाल रहा है उसको देखकर तो यही लग रहा है कि अजिंक्य रहाणे की वापसी भारतीय क्रिकेट टीम में शायद ही हो पाए. भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे रह चुके हैं. घरेलू क्रिकेट की बात करें तो वह दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल की फर्स्ट इनिंग में केवल 8 रन ही रहने बना पाए. इस मैच में अजिंक्य रहाणे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए. लेकिन सिर्फ 26 गेंद ही खेल पाए. इन 26 गेंदों में वह दो चौके से 8 रन ही बना पाए.

अब ऐसे में किस तरीके से रहाणे ने वापसी की उम्मीद लगाई है यह तो वही जानें. पर इतना तो साफ है कि जिस तरीके से भारतीय टीम में कंपटीशन बढ़ रहा है उसको देखकर तो यही लगता है कि रहाणे का करियर अब डूबते हुए सूरज की तरह है.

अजिंक्य रहाणे की करियर की बात करें तो 82 टेस्ट मैचों में 4936 रन बना चुके हैं, जिसमें 12 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं अगर वनडे की बात करें तो 90 वनडे मैचों में 2962 रन इनके बल्ले से निकले हैं, जिसमें 3 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. अजिंक्य ने इन दोनों फॉर्मेट के अलावा 20 T20 मैच भी खेले हैं जिसमें 375 रन बनाए हैं. टी20 मैचों में एक मैच में उन्होंने अपने बल्ले से शतक भी लगाया है. अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ 158 आईपीएल मैचों में 4074 रन बनाए हैं. जिसमें 2 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं. अब ये देखने वाली बात होती है कि किस तरह से रहाणे भारतीय टीम में वापसी करते हैं. पिछले कुछ समय से रहाणे का बल्ला शांत ही चल रहा है. वापसी के लिए रहाणे को जी जान लगा देनी होगी. फॉर्म के साथ अब रहाणे के लिए बढ़ती उम्र भी बाधा दाल रही है. अगर और समय लगता है तो दिक्कत और ज्यादा बढ़ जाएगी.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment