15 हजार रुपये से कम कीमत में मिल रहे हैं ये सस्ते और बेस्ट स्मार्टफोन

भारत में पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन का मार्केट बहुत बढ़ गया है जिससे बड़ी-बड़ी कंपनियां नए-नए फीचर्स के साथ हर महीने कोई न कोई स्मार्टफओन लॉन्च करती रहती हैं। अगर आप भी एक सस्ता और अच्छा स्मार्टफोन खरीदने का विचार बना रहे हैं। लेकिन उलझन में हैं तो चिंता न करें हम लेकर आए हैं आपके लिए कुछ बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट जिनकी कीमत 15 हजार रुपये से कम हैं और जो बेहतरीन फीचर ऑफर करते हैं।

Samsung Galaxy M21

कीमत – 13,999 रुपये

सैमसंग गैलेक्सी एम21 में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ इनफिनिटी यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले है और उसकी सुरक्षा के लिए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की परत चढ़ाई है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर के साथ Mali-G72 MP3 GPU का इस्तेमाल किया है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी तक रैम मौजूद है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। साथ ही इसमें 6,000 एमएएच की बैटरी दी है। यह 15 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Realme Nazro 20Pro

  • 6GB रैम 64GB स्टोरेज –  14,999 रुपये
  • 8GB रैम 128GB स्टोरेज – 16,999 रुपये

Realme Nazro 20Pro की सबसे खास बात ये है कि इसमें भारत की सबसे तेज 65 वॉट चार्जिंग स्पीड दी गई है। फोन Helio G95 Gaming Processor के साथ आता है और फोन में  90Hz अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले भी दी गई है। फोन के कैमरे की बात करे तो स्मार्टफोन क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें119° का वाइड एंगल लेंस, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, ब्लैक एंड व्हाइट पोट्रेट लेंस, और मैक्रो लैंस शामिल हैं। स्मार्टफोन दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन के 6जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये होगी। वहीं, फोन के  8जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये होगी. फोन व्हाइट नाइट और ब्लैक नेंजा दो कलर ऑपशन्स में आता है।

Motorola Moto G9

  • 4GB रैम + 64GB स्टोरेज – 11,499 रुपए

स्मार्टफोन में यूजर के 6.50 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलेगी जिसका रेज्यल्यूशन 720×1600 होगा। इसके अलावा स्मार्टफोन 2GHz octa-core क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर चलेगा। मोटो का ये वैरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में आपको तो कल ऑपश्न मिलेंगे एक हरा और दूसरा नीला। स्मार्टफोन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भा दिया गया है। इस फोन की फोटोग्राफी के लेकर कंपनी का कहना है कि ये फोन कम रोशनी वाली जगहों में भी बेहतरीन फोटो क्लिक कर सकता है।

मोटो जी9 में 5000 एमएएच की बड़ी और दमदार बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोनो एड्रॉएड 10 पर काम करता है इसके अलावा फोन में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई, रेडियो की सुविधा दी गई है।

POCO M2

पोको एम2 6.53 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए  फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर, ग्राफिक्स लिए ARM माली-G52 जीपीयू दिया गया है। कंपनी का कहना है कि गेमिंग एक्सपीरियंस के लिहाज से फोन बेहद शानदार रहेगा। अच्छी पर्फॉमेंस के लिए फोन में 6 जीबी रैम दी गई है। स्टोरेज की बात करें तो फोन में 64 जीबी और 128 जीबी के दो स्टोरेज वैरिएंट हैं। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है। वहीं अगर बैटरी की बात करें तो फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी दावा करती है कि फोन की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर फोन का इस्तेमाल दो दिन तक किया जा सकता है। फोन 18वॉट के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है।  अगर पोको एम 2 की कीमत की बात करें तो स्मार्टफोन 4GB + 64GB वैरिएंट के लिए 10,499 रुपये, 6GB + 64GB विकल्प के लिए 11,499 रुपयेरुपये है।

Redmi Note 9 Pro

  • कीमत – 12,999 रुपये

रेडमी के इस फोन में आपको 6.67-इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले मिलता है, जिसमें फ्रंट कैमरा के लिए एक बड़ा होल-पंच दिया है और डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। इस फोन में 60हर्ट्ज रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले दी है, जो कुछ को निराश कर सकती है। दरअसल, अब इस कीमत में कुछ कंपनियां 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दे रही हैं तो इसमें 60 हर्ट्ज रिफ्रश रेट कम लगेगा। इस फोन में 5020 एमएएच की बैटरी दी गई है जो अच्छा बैटरी बैकअप देती है और गेमिंग पर शानदार चलती है। कंपनी ने इसमें 18 वाट का चार्ज दिया है, जो बैटरी को जल्दी चार्ज कर देता है। इसकी डिस्प्ले ब्राइट और शार्प है। रंग अच्छे दिखते हैं और यदि आप अपने हिसाब से रंग की सेटिंग को बदलना चाहते हैं, तो सेटिंग्स एप में कुछ प्रीसेट भी उपलब्ध हैं। वीडियो-स्क्रीन देखने पर हमें कैमरा कटआउट थोड़ा विचलित करने वाला लगा। कुछ एप को एक ब्लैक बैंड के साथ स्क्रीन के टॉप पर कटआउट छिपाने के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि आपको स्पीकर क्वालिटी थोड़ी निराश कर सकती है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment