TikTok को कड़ी टक्कर दे रहा है ये भारतीय ऐप-चिंगारी

ऐप के चीफ ऑफ प्रोडक्ट ने बताया कि इस समय हमें भारतीय यूज़र्स की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है जिसकी वजह से अब तक 25 लाख से ज़्यादा लोगों ने चिंगारी ऐप को डाउनलोड किया है.

लद्दाख रीजन में LAC पर बढ़ते तनाव और पीएम मोदी के वोकल फॉर लोकल अपील के चलते बहुत सारे भारतीयों ने अपने स्मार्टफोन से कई चाइनीज ऐप्स (Chines Apps) को अनइंस्टॉल कर दिया है. इस समय भारत में चीन विरोधी लहर चल रही है जिसका खामियाजा चीन के सामानों और सेवाओं को भुगतना पड़ रहा है. चीन के सामानों को बहिष्कार करने की चिंगारी अब चीन के कई ऐप और सामानों को स्वाहा करने की दिशा में तेजी से बढ़ रही है. भारत की ये Chingari अब TikTok पर भारी पड़ती दिख रही है.

चीन के उत्पादों के बहिष्कार के चलते चीन द्वारा बनाए गए सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक के यूज़र्स की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है जबकि दूसरी तरफ भारत में बना चिंगारी ऐप तेजी से टिकटॉक की जगह ले रहा है और लाखों लोग TikTok को छोड़कर  Chingari ऐप डाउनलोड कर रहे हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक Chingari ऐप छत्तीसगढ़ के डेवलपर द्वारा बनाया गया भारतीय TikTok संस्करण है जो कि इस समय डिजिटल एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में बहुत लोकप्रिय हो रहा है.

चिंगारी के चीफ ऑफ प्रोडक्ट सुमित घोष ने अखबार से कहा कि उड़ीसा और कर्नाटक के डेवलपर्स भी इस ऐप से जुड़े हुए हैं. इस ऐप को अब तक करीब 25 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है. घोष ने आगे कहा कि Chingari ऐप गूगल प्ले पर 2018 में जारी किया गया था और इसे भारतीय यूजर्स की जरूरतों और मांग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था.

घोष का कहना है कि इस समय हमें भारतीय यूज़र्स की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है जिसकी वजह से अब तक 25 लाख से ज़्यादा लोगों ने चिंगारी ऐप को डाउनलोड किया है. घोष के अलावा उड़ीसा के बिस्वात्मा नायक, कर्नाटक के सिद्धार्थ गौतम भी चिंगारी ऐप के डेवलपर्स हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment