तिरुपति बालाजी मंदिर: ने-पहले दिन बेचे 2.4 लाख लड्डू, हुई 60 लाख रुपए की कमाई

मंदिर अधिकारी ने बताया कि कोवडि-19 लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं को भगवान का प्रसाद केवल 25 रुपए प्रति नग में उपलब्ध कराया जा रहा है।

तिरुपति। तिरुमला स्थित भगवान व्‍यंकटेश्‍वर को चढ़ाए जाने वाले विश्‍व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू की बिक्री सोमवार से हैदराबाद के 12 जिलों में 50 प्रतिशत डिस्‍काउंट कीमत पर शुरू की गई। मंदिर अधिकारी ने बताया कि पहले ही दिन कुछ ही घंटों में 2.4 लाख लड्डू बिक गए। इन लड्डुओं की बिक्री 25 रुपए प्रति नग पर की गई। इस तरह कुल 60 लाख रुपए का राजस्‍व प्राप्‍त हुआ। तिरुपति लड्डू की कीमत 50 रुपए प्रति नग है।

गुंटूर जिले में लड्डुओं की बिक्री नहीं की जा सकी क्‍योंकि यहां कोविड-19 के बहुत अधिक मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। यहां पहुंचे लड्डू  को नजदीकी विजयवाड़ा भेज दिया गया।

स्‍थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से कोरोना वायरस दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इन लड्डुओं की बिक्री की गई। इन लड्डुओं की बिक्री टीटीडी मैरिज हॉल और टीटीडी इंफोर्मेशन सेंटर्स से की गई। लड्डुओं का पूरा स्‍टॉक कुछ ही घंटों में खत्‍म हो गया।

मंदिर अधिकारी ने बताया कि कोवडि-19 लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं को भगवान का प्रसाद केवल 25 रुपए प्रति नग में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। 2000 साल पुराने इस मंदिर में 20 मार्च से कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से श्रद्धालुओं के आने पर पाबंदी लगी हुई है।

मंदिर का प्रबंधन देखने वाली टीटीडी (तिरुमला-तिरुपति देवस्‍थानम) तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना सरकार से अनुमति मिलने का इंतजार कर रही है ताकि लॉकडाउन के दौरान लड्डुओं को चेन्‍नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के श्रद्धालुओं को भी उपलब्‍ध कराया जा सके।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts