पाकिस्तान में दर्दनाक ट्रेन हादसा, 33 लोगों की मौत, 50 घायल

घोटकी में रेती और दहरकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन (Sir Syed Express Train) और मिल्लत एक्सप्रेस (Millat Express Train) में टक्कर होने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं.

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आज एक भीषण रेल हादसा (Pakistan Train Accident) हो गया. इस हादसे में 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज के अनुसान घोटकी में रेती और दहरकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन (Sir Syed Express Train) और मिल्लत एक्सप्रेस (Millat Express Train) में टक्कर होने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं. एआरवाई न्यूज ने बताया कि ये हादसा घोटकी में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ.

यहां सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन और मिल्लत एक्सप्रेस की आपस में भिड़ंत हो गई. जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना तब हुई जब सरगोधा जा रही सर सैयद एक्सप्रेस पटरी पर पहले से मौजूद मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कई लोग ट्रेन के अंदर भी फंसे हुए हैं. जिसके चलते उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है (Daharki Rail Accident).

घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है. इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि अभी वह नहीं बता सकते कि ट्रेन सेवा दोबारा शुरू होने में कितना वक्त लगेगा. यहां से गुजरने वाली अन्य ट्रेन निलंबित हो सकती हैं.

घोटकी के डीसी उस्मान अब्दुल्ला ने कम से कम 30 यात्रियों की मौत की पुष्टि की और कहा कि दोनों ट्रेनों की बोगी में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व बचाव दल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य में जुट गया. डीसी उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि ऑपरेशन के लिए भारी मशीनरी और कटर की जरूरत है. बड़ी ट्रेन दुर्घटना के बाद, अप और डाउन रेलवे यातायात को निलंबित कर दिया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment