Twitter: ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, हटाए जाएंगे मुफ्त वाले सभी Blue Tick!

New Delhi:  Twitter Blue Tick: मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क ( Elon Musk Twitter  ) ने जब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक बने हैं, तब से लगातार कोई न कोई बड़ा फैसला ले रहे हैं. पहले ब्लू टिक के लिए सब्क्रिप्शन चार्ज फिर अलग-अलग लोगों या संस्थाओं के लिए अलग-अलग रंग के टिक का ऐलान और अब एक और बड़ा फैसला. इस बार ट्विटर ने ब्लू टिक वाले यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. दरअसल. ट्विटर अब यूजर्स का ब्लू टिक हटाने की तैयारी कर रहा है, जिनको सबक्रिप्शन पॉलिसी से पहले ही यह  सुविधा मिल गई है. आपको बता दें कि ऐसे यूजर्स को ब्लू टिक की सुविधा फ्री में मिली हुई हैं.

ट्विटर यूजर्स के लिए पेड ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लागू

एलन मस्क ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जल्द ही ट्विटर के वेरिफाइड यूजर्स का ब्लू टिक हटा लिया जाएगा. ऐसे यूजर्स फिर से ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले जानी मानी हस्तियों जैसे जर्नलिस्ट, पॉलिटिशियन और सोशल वर्कर को ब्लू टिक दे देता था. लेकिन एलन मस्क ने अब यह प्रणाली खत्म कर पेड सब्सक्रिप्शन शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि एलन मस्क ने इंडिया में भी ट्विटर यूजर्स के लिए पेड ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लागू कर दिया है. जिसके तहत यूजर्स को अब ब्लू टिक मार्के के लिए मोबाइल फोन के मंथली प्लान के तहत 900 रुपए खर्च करने होंगे. जबकि माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्विटर ने वेब के लिए ब्लू टिक का मंथली चार्ज 650 रुपए रखा है.

ट्वीट कर दी जानकारी

आपको दें कि रिया नाम की एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट कर कहा था कि डियर एलन मस्क ब्लू टिक मार्क अब केवल एक जॉक बनकर रह गया है. पहले ब्लू टिक केवल पब्लिक फिगर थे या राजनेताओ को ही दिया जाता था. लेकिन अफसोस की बात है कि अब यह सुविधा ऐरे गैरों को भी दी जा रही है. ब्लू टिक अब अपना आकर्षण खो चुका है. जिसके जवाब में एलन मस्क ने कहा कि फ्री का ब्लू टिक अब जल्द ही हटा लिया जाएगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts