U-19 World Cup: भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा पिछली हार का लिया बदला, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार की सनसनीखेज शुरुआती स्पेल के बाद अपने बल्लेबाजों की दमदार पारी के दम पर भारत ने मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को 5 विकेट पीटकर वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी वसूल लिया है। रवि कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शनिवार रात सुपर लीग क्वार्टर फाइनल 2 में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 37.1 ओवर में 111 रन पर ढेर कर दिया और फिर 30.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सेमीफाइनल में अब बुधवार को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में नौ में से सात बार क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने में सफल रही है।

भारत की इस जीत में उत्तर प्रदेश के सीआरपीएफ कर्मी के बेटे रवि कुमार का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 7 ओवर में एक मेडन रखते हुए केवल 14 रन खर्च किए और 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उनकी इस घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 111 रन पर समेट दिया। बांग्लादेश की टीम ने एक समय 56 रन पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद एस एम मेहेरॉब (30) और आशिकुर जमान (16) ने आठवें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी करके टीम को 100 के पार पहुंचाया।

इसके जवाब में भारत ने 30.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से अंकृष रघुवंशी ने 44 रनों के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 65 गेंदों का सामना किया और 7 गेंदो को बाउंड्री के पार पहुंचाया। उनके अलावा कप्तान यश धुल ने नाबाद 20 और उपकप्तान शेक रशीद ने 26 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिला दी।

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts