दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हंगामा, पत्थरबाजी और तोड़फोड़-अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से की बात

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जहांगीरपुरी में शोभायात्रा दौरान हंगामा हुआ है. शोभायात्रा में लोगों के ऊपर पत्थरबाजी और आगजनी की बात सामने आई है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान बवाल हुआ है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक शोभायात्रा में लोगों के ऊपर पत्थरबाजी और छिटपुट आगजनी की बात सामने आई है. आला अधिकारी मौके पर हैं और स्थिति अंडर कंट्रोल है. पुलिस ने कहा है कि अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है. पुलिस के मुताबिक कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5-5:30 बजे ये घटना हुई है. दिल्ली के सेंट्रल डिस्टिक और नार्थ ईस्ट डिस्टिक (जहां दिल्ली दंगे हुए थे) पर भारी फोर्स को तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने ये भी कहा है कि दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. पुलिस ने बयान में बताया है कि बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं. जहांगीरपुरी में हुए बवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की सुरक्षा केंद्र की जिम्मेदारी है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जहांगीरपुरी दंगे को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त और विशेष पुलिस आयुक्त से फोन पर बात की है. केंद्रीय गृहमंत्री ने दोनों अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से सुचारू रूप से चले. इसको लेकर सभी तरह के इंतजाम किए जाएं.

यूपी में हाई अलर्ट

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान बवाल की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. धार्मिक दृष्टि से संवेदनशील स्थलों और धर्म स्थानों के आसपास गश्त बढ़ाई गई है. सभी जिलों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. अयोध्या में कल 84 कोसी यात्रा निकलनी है. यात्रा को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन को खास सतर्कता बरतने की ताकीद है.

वहीं इस मामले पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है. बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमलें करने की हिम्मत करने लगी है, इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts