USA: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की सुरक्षा में बड़ी चूक, घर के निकट नो फ्लाई जोन में घुसा विमान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में बड़ी चूक की खबर सामने आई है। रेहोबोथ बीच इलाके में नो फ्लाई जोन में अचानक एक विमान घुस गया। हालांकि इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

मुख्य बातें
  • व्हाइट हाउस ने कहा- बाइडेन या उनके परिवार को कोई खतरा नहीं है
  • रेहोबोथ बीच इलाके में नो फ्लाई जोन में अचानक एक विमान घुस गया था विमान
  • बाइडन छुट्टियां मनाने गए हैं रहोबोथ बीच पर

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में चूक का एक गंभीर मामला सामने आया है। इस चूक के बाद अमेरिकी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। जो बाइडन के डेलावेयर में स्थित घर के निकट शनिवार को एक छोटा विमान गलती से निषिद्ध हवाई क्षेत्र (No Fly Zone) में घुस गया, जिसके चलते बाइडन और उनकी पत्नी को कुछ देर के लिये बाहर निकाल कर सुरक्षित जगह भेजा गया। खुद व्हाइट हाउस और खुफिया सेवा ने इस बात की जानकारी दी है।

व्हाइट हाउस का बयान

दरअसर बाइडन रेहोबोथ बीच में छुट्टियां मनाने गए हुए हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बाइडन और उनके परिवार को कोई खतरा नहीं है और ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। स्थिति के आकलन के बाद बाइडन और उनकी पत्नी जिल को रेहोबोथ बीच पर स्थित घर में वापस भेज दिया गया है। खुफिया सेवा ने एक बयान में कहा कि विमान को तुरंत प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र से बाहर निकाल लिया गया।

पायलट से पूछताछ

खबर के मुताबिक, दोपहर करीब 12:45 बजे राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर के ऊपर से एक छोटे से सफेद विमान को उड़ते हुए देखा। जिसके बाद दो लड़ाकू विमानों को शहर के ऊपर से उड़ान भरी। पायलट ने जारी किए गए फ्लाइट गाइडेंस का पालन भी नहीं किया। फिलहाल फेडरल एजेंसी उड़ान भरने वाले उस पायलट से पूछताछ कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति का घर हमेशा ही उड़ान निषिद्ध क्षेत्र होता है और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन अमेरिकी राष्ट्रपति की हवाई सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालती है।

सीबीएस न्यूज के एक रिपोर्टर ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने बाइडन को रेहोबोथ बीच फायर स्टेशन पर मोटरसाइकिल चलाते देखा। राष्ट्रपति के साथ यात्रा करने वाले पत्रकारों का समूह काफिले का हिस्सा नहीं था। अमेरिकी सैन्य जेट और तटरक्षक हेलीकॉप्टर अक्सर किसी भी विमान को रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं जो राष्ट्रपति के आसपास उड़ान प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हैं।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment