उत्तर प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर चुनाव काफी अहम हैं क्योंकि यह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होंगे.

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) ने 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 32 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने कर्नाटक में 15 सीटों, उत्तर प्रदेश में 11 सीटों, केरल और बिहार में पांच-पांच सीटों, गुजरात, असम और पंजाब में चार-चार सीटों, सिक्किम में तीन सीटों, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान में दो-दो सीटों और अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा और पुडुचेरी में एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की है. नतीजे 24 अक्टूबर को

बीजेपी प्रत्याशियों की सूची

दिल्ली में आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. जिसमें हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के एजेंडे में है. माना जा रहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र के लिए पहली सूची जारी कर सकती है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

    Related posts

    Leave a Comment