उत्तर प्रदेश कोरोना: योगी ने 27.5 लाख मजदूरों के खातों में डाले 611 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत मनरेगा के 27.5 लाख श्रमिकों को देय 611 करोड़ रुपए की धनराशि का उनके खाते में प्रत्यक्ष बैंक हस्तांतरण के जरिये एकमुश्त भुगतान किया।

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर देश में लागे 21 दिन के लॉकडाउन से सबसे ज्‍यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों को सोमवार को उत्‍तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत मनरेगा के 27.5 लाख श्रमिकों को देय 611 करोड़ रुपए की धनराशि का उनके खाते में प्रत्‍यक्ष बैंक हस्‍तांतरण के जरिये एकमुश्‍त भुगतान किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्‍य में मकान मालिकों को दिहाड़ी मजदूरों तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मियों से एक माह का किराया ना लेने तथा बिजली और पानी के कनेक्शन एक महीने तक नहीं काटने के निर्देश भी दिए थे। मुख्यमंत्री ने रविवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मकान मालिकों से अपील की कि लॉकडाउन के कारण काम बंद होने से परेशान दिहाड़ी मजदूरों और दैनिक वेतनभोगी कर्मियों से एक महीने का किराया न लें।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts