उत्तर प्रदेश: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 64 लोग झुलसे, बच्ची समेत 2 की मौत

Bhadohi Fire: दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की जानकारी मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज कराए जाने के निर्देश दिए।

  • आग में 33 लोग गंभीर रूप से झुलसे
  • आरती चल रही थी तब यह घटना हुई
  • कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा

Bhadohi Fire: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने से करीब 42 लोग झुलस गए। इसके साथ ही दो लोगों की मौत भी हो गई। मृतकों में एक 10 साल की बच्‍ची भी शामिल है। भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बच्‍ची की मृत्‍यु की पुष्टि की। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया, “औराई थाना क्षेत्र के एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से कुल 64लोग झुलस गए हैं और इस मामले की जांच की जा रही है।” जिलाधिकारी जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे।

‘हादसे के वक्त पंडाल में करीब 300 लोग मौजूद थे’

स्थानीय प्रशासन के अनुसार, झुलस गए लोगों में से नौ को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि गंभीर रूप से झुलसे 33 अन्य को वाराणसी के नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना रात करीब 9:30 बजे हुई, जब आरती चल रही थी। उनके अनुसार, हादसे के वक्त पंडाल में करीब 300 लोग मौजूद थे। उनका कहना है कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

सीएम योगी ने घायलों का इलाज कराने के दिए निर्देश 

पंडाल में आग लगने की जानकारी मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस के उच्च अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं, मौके पर राहत कार्य जारी है।

आग लगने से पूरा पंडाल जला, प्रतिमाओं को नुकसान नहीं

गौरतलब है कि आज नवरात्र की सप्तमी पूजा थी और लोग देवी दुर्गा के दर्शन के लिए पंडाल में गए हुए थे। मौके पर जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौजूद हैं। आग लगने से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया और वहां रखी सभी चीजें जल गई हैं। हालांकि, प्रतिमाओं को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment