उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. रश्मि नाम की नर्स ने सीएम योगी को कोरोनावायरस की वैक्सीन लगाई. कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का आभार जताया. उन्होंने कहा, ”मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं. मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं. टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं.”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”मैं लोगों से अपील करता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी किसी तरह की कोई लापरवाही न बरसें. वैक्सीन लगवाने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी चाहिए.” बता दें कि भारत इस वक्त कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4,164 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31 लोगों की मौत भी हुई.

रविवार को दर्ज किए गए नए मामलों के साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या 6,30,059 हो गई है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके कुल मरीजों की संख्या 6,01,440 हो गई है. प्रदेश में फिलहाल महामारी के 19,738 एक्टिव केस हैं, जो लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से दिन-प्रतिदिन हालात बदतर होते जा रहे हैं. रविवार को राजधानी लखनऊ से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1129 नए मामले दर्ज किए गए हैं. लखनऊ के अलावा वाराणसी से 453, प्रयागराज से 397, कानपुर से 235 और गोरखपुर से 121 नए मामले सामने आए हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts