उत्तराखंड: के चमोली जिले में-10 शव बरामद, सुरंग में फंसे 16 लोग निकाले गए-करीब 170 लापता

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को एक ग्लेशियर टूटने से भयंकर तबाही हुई है। अभी तक 10 शव बरामद किए गए हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है।

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को एक ग्लेशियर टूटने से भयंकर तबाही हुई है। अभी तक 10 शव बरामद किए गए हैं, राहत-बचाव कार्य जारी है। उत्तराखंड चमोली ग्लेशियर आपदा के रेस्क्यू ऑपरेश पर एयरफोर्स ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में 1 सी-17 और 4 सी-130 हरक्यूलिस विमान, 3 एमआई-17 हेलीकॉप्टर, 1 ALH को देहरादून में तैनात किया गया है। मार्कोस की टीम को 6 बजे एयरलिफ्ट कर देहरादून भेजा। ITBP के जवानों ने तपोवन सुरंग में फंसे 16 लोगों को बचा लिया है।

राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं छह घायल और लगभग 170 लापता हैं। पीएम मोदी लगातार हादसे पर नजर बनाए हुए हैं। पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। तपोवन-रेणी पनबिजली परियोजना में काम कर रहे 150 से ज्यादा मजदूरों के मारे जाने की आशंका है।

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना पर उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि हमारी सेना के लोग वहां पहुंच गए हैं। NDRF की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची है। मेडिकल सुविधा की दृष्टि से वहां सेना के, पैरामिलिट्री फोर्सेज के और हमारे राज्य के डॉक्टर वहां कैंप किए गए हैं। हमने वहां का हवाई सर्वे किया, इसके बाद रेणी गांव जहां तक जाया जा सकता है, वहां तक रोड से जाकर जायजा लिया
https://twitter.com/ANI/status/1358581242891890688

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts