वाराणसी: पीएम मोदी का सपा पर तंज, बोले- यूपी में खूब चली ‘भ्रष्टाचार की साइकिल’

PM Narendra Modi Varanasi Visit: 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां प्रधानमंत्री 5229.96 करोड़ की 30 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने यूपी को 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात दी. पीएम मोदी परियोजनाओं के लोकार्पण और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा वाराणसी के आराजीलाइन विकासखंड के रिंग रोड 2 के पास मेहंदीगंज गांव में होनी है. कोरोनाकाल के बाद ये पीएम मोदी की पहली जनसभा है. इसके पहले पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आए थे और लगभग 1583 करोड़ की 280 छोटी-बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था.पीएम मोदी इस दौरान वाराणसी-गोरखपुर हाईवे का भी लोकार्पण करेंगे.

पीएम मोदी बोले – 4 दिन पहले 100 करोड़ के वैक्सिनेशन का लक्ष्य हासिल किया जिसमें यूपी का बड़ा योगदान है. यूपी के हर जिले में कोरोना से निपटने से लिये बच्चों की केयर यूनिट बन चुकी है. 500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट पर काम चल रहा है. यही सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास है. दीवाली और छठ इस बार आरोग्य का नया विश्वास बनकर आया है.

पीएम मोदी बोले – अब समय पर भूमिपूजन और लोकार्पण समय पर होता है. पिछली सरकारों ने 6 मेडिकल कॉलेज बनवाये थे पर योगीजी के कार्यकाल में 16 बन चुके हैं. पहले दशक में डॉक्टरों की कमी के लिए जो नियम कायदे बनाये गए वो पुराने ढर्रे पर चल रही थी. 2014 से पहले मेडिकल की सीटें 90 हजार से कम थी पर 2014 के बाद 60,000 नई सीटें जोड़ी गयी हैं. 17 से पहले 1900 कुल सीट यूपी में मेडिकल की थी पर इस सरकार में नई 1900 सीटें बढाई गई.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts