विशाखापत्तनम: दवा कंपनी में गैस लीक होने से दो की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैस लीक की ये घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक हुई

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक दवा कंपनी में गैस लीक हो गई है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक विशाखापट्टनम  में सिनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में बेंज़िमिडाज़ोल गैस लीक हो गई है. इस गैस से दो श्रमिकों की मौत हो गई है जबकि 4 अस्पताल में भर्ती है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैस लीक की ये घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक हुई. 6 लोग इसकी चपेट में आ गए जिसमें दो की मौत हो गई जबकि 4 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बता दें, इससे पहले भी विशाखापट्टनम से गैस लीक का मामला सामने आया था.  विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री (LG Polymer Industry) के कारखाने में गैस लीक के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी. गैस रिसाव के कारण हालात ऐसे थे कि लोग सोते-सोते ही मौत के मुंह में चले गए. जांच में सामने आया है कि फैक्ट्री के दो टैंकों में रखी स्टाइरीन गैस से जुड़ी रेफ्रीजेरेशन यूनिट में तकनीकी खराबी आने के कारण उसमें गैस बनी और उसका रिसाव शुरू हो गया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment