Weather Update: ठंड में बारिश बनी आफत! दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, IMD का लेटेस्ट अपडेट पढ़ें यहां

Weather Forecast: मौसम विभाग ने पहले ही 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था. यहां पढ़िए देशभर के मौसम का हाल.

Rain Forecast In India: देश में मौसम का मिजाज बदल गया है. ठंड के बीच राजधानी दिल्ली (Delhi) और आसपास इलाकों में बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में देर रात बारिश से मौसम सर्द हो गया. मौसम विभाग (IMD) ने देर रात बताया कि राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में भी बारिश होने का अनुमान (Rain Forecast) लगाया गया है.

आईएमडी (IMD) के अनुसार यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा के दूर-दराज के इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के लगातार सक्रिय है. इसका असर मंगलवार तक रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की सलाह है कि उन इलाकों में जाने से बचें जहां अक्सर जलभराव की समस्या रहती है. 

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट 

चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलौटी समेत तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. राजस्थान के डीग, लक्ष्मणगढ़ और भरतपुर में भी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है.

एक बार फिर लौटेगी ठंड 

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि उत्तर भारत में बारिश से मौसम में एक बार फिर से ठंडक महसूस होगी. हालांकि, हालात शीतलहर जैसे नहीं होंगे. तापमान में भी कोई खास बदलाव नहीं देखा जएगा. आईएमडी का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने की वजह से बारिश हो रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts