पश्चिम बंगाल: में बोले अमित शाह- CAA के नियम बनाना बाकी

पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के सिर्फ नियम बनना बाकी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वैक्सीन बन जाने के बाद सरकार आगे विचार करेगी। बंगाल में रोड शो के आयोजन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शाह ने सीएए, बंगाल के अगले मुख्यमंत्री समेत कई मुद्दों पर खुलकर जवाब दिए।

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा, ”सीएए के अभी नियम बनना बाकी हैं। कोरोना वायरस महामारी के चलते यह नहीं हो सका है। जैसे ही वैक्सीन आ जाएगी, उसके बाद सरकार विचार करके जानकारी देगी।”

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी भी दी कि अगर बीजेपी को राज्य में जीत मिलती है, तो फिर पार्टी किसे अपना मुख्यमंत्री घोषित करेगी। शाह ने कहा कि बंगाल का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी इसी राज्य से बनाएगी। हालांकि, क्या पार्टी चुनाव से पहले मुख्यमंत्री उम्मीदवार उतारेगी या नहीं, शाह ने कहा कि पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया जाएगा।

लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे हिंसा का जवाब: शाह

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हिंसा का जवाब हम लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे। बंगाल में आने वाले चुनाव में इस सरकार को हम परास्त करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा, ”बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर है। 300 से ज्यादा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले की जांच में एक इंच भी प्रोग्रेस कहीं पर दिखाई नहीं पड़ती है।” शाह ने कहा कि मैं आज इस प्रेस वार्ता के माध्यम से तृणमूल कांग्रेस के सभी नेताओं को बताना चाहता हूं कि आप गलतफहमी में मत रहिए कि इस प्रकार के हमले से से बीजेपी की गति, भाजपा का कार्यकर्ता रुकेगा या बीजेपी अपने कदम पीछे लेगी।

 

बंगाल चुनावों में बीजेपी की जीत तय : शाह

वहीं, अमित शाह ने रविवार को रोड शो में उमड़ी भीड़ से उत्साहित होकर कहा कि आज तक उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में लोगों की इतनी जबर्दस्त भीड़ नहीं देखी है जो संकेत है कि पश्चिम बंगाल में लोग परिवर्तन के लिए पूरी तरह तैयार हैं।  डाक बंगलो से चौरास्ता तक एक किलोमीटर के रोड शो को कवर करने के लिए सड़क पर हजारों लोगों के जमावड़े के कारण ज्यादा समय लग गया और खुले हुड वाले ट्रक को आगे बढ़ने से रोक दिया गया जिसमें शाह सवार थे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts