पश्चिम बंगाल: नूपुर शर्मा के बयान पर हंगामा जारी, हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने की हिंसा

भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। इस डिबेट में उन्होंने इस्लामिक मान्यताओं पर जो बात कही वो वायरल हो गई। इसके बाद से देशभर में उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

  • बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर लगातार हंगामा
  • देशभर में हो रहे प्रदर्शन, कई जगहों पर हिंसा और पत्थरबाजी की खबरें
  • हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस फोर्स के ऊपर पत्थरबाजी की

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान पर विवाद जारी है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा के बाद आज (शनिवार) हावड़ा में हिंसा और पत्थरबाजी हुई है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस फोर्स के ऊपर पत्थर फेंके। जिसके बाद हालात काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और लाठियां भांजनी पड़ीं। हावड़ा में माहौल को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

गौरतलब है कि भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर ऐसा है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात की। नूपुर (Nupur Sharma) की इस डिबेट के दौरान कही गई बातों को कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और ये आरोप लगाया कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की है। इसके बाद नुपुर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और वह दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गईं। नूपुर के बयान के खिलाफ ही देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के बाद 13 जून तक इंटरनेट बंद

इंडिया टीवी संवाददाता सुजित के अनुसार पश्चिम बंगाल में कल हुई हिंसा के बाद 13 जून सुबह 6 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है।  वहीं सूत्रों के अनुसार करीब 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। कल हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान कारों में आग लगा दी। डोमजोर थाने पर हमला किया और थाने की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कल की घटना के बाद अभी माहौल शांतिपूर्ण है। बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया हुआ है। रांची में भी कल हिंसक प्रदर्शन हुआ। लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के दौरान उग्र भी हुए। एक मंदिर पर भी हमले की खबर आई। उपद्रव के दौरान गोली लगने से दो लोग जख्मी हो गए थे, इन दो लोगों की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक की पहचान मुदस्सिर उर्फ ​​कैफी के रूप में हुई है। 8 घायलों का इलाज रिम्स में चल रहा है।

हैदराबाद: पुलिस के कहने पर भी नहीं हटे प्रदर्शनकारी, लाठीचार्ज कर हटाया

तेलंगाना में भी कल हिंसक प्रदर्शन हुए। इंडिया टीवी संवाददाता टी. राघवन के अनुसार हैदराबाद की मक्का मस्जिद और अजीजिया मस्जिद के बाहर मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया। चार मीनार के पास जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद प्रोटेस्ट हुआ। यहां 10 मिनिट प्रोटेस्ट हुआ और भीड़ चली गई। वहीं अजीजिया मस्जिद के बाहर हैदराबाद यूथ करेज नाम के एक संगठन ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए 10 मिनट की इजाजत दी थी। लेकिन समय पूरा होने के बाद भी प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं हुए, जिसके बाद पुलिस ने संगठन के संस्थापक इमरान को हिरासत में ले लिया और हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से भगा दिया। तेलंगाना के महबूब नगर में भी एक प्रोटेस्ट हुआ जहां तिरंगे का अपमान किया गया। यहां तिरंगे में चक्र की जगह कलमा लिख दिया गया, इस संबंध में महबूब नगर पुलिस ने एक केस दर्ज किया है। BJP की तेलंगाना इकाई ने इस घटना की निंदा करते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों को अरेस्ट करने की मांग की है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment