इंग्लैंड के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज-पहले दिन एक विकेट पर 57 रन

मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज के पेस अटैक के आगे पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने 6 और शैनन गैब्रिएल ने 4 विकेट अपने नाम किए.

नई दिल्ली: खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल गुरूवार को जल्दी समाप्त करना पड़ा जब वेस्टइंडीज ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 57 रन बना लिये थे. इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 204 रन पर आउट हो गई थी. मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज के पेस अटैक के आगे पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने 6 और शैनन गैब्रिएल ने 4 विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड को कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के इन दो गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका, लिहाजा मेजबान टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती चली गई.

वेस्टइंडीज के लिए होल्डर और गैब्रिएल के अलावा किसी भी अन्य गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला. जो रूट की गैर-मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ. पारी की शुरुआत से ही इंग्लैंड को लगातार एक के बाद एक झटके लगते चले गए. मेजबान टीम के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली.

स्टोक्स के अलावा जोस बटलर ने 35, डोमिनिक बेस ने 31, सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 30, जो डेनली ने 18, ओली पोप ने 12, जैक क्रॉली ने 10, जेम्स एंडरसन ने 10 और मार्क वुड ने 5 रन बनाए. जबकि सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली और जोफ्रा आर्चर बिना खाता खोले ही आउट हुए. इंग्लैंड अपनी पहली पारी में दूसरे दिन लंच ब्रेक तक 106 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी. पहले दिन बारिश की वजह से केवल 17.4 ओवर का ही खेल हो सका था. पहले दिन का खेल होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment