WFI vs Wrestlers: पहलवानों से मिलेंगे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, बृजभूषण करेंगे PC

New Delhi:  WFI vs Wrestler: दुनिया के फलक पर भारत का नाम चमकाने वाले देश के धाकड़ पहलवानों और भारतीय मुश्ती महासंघ के बीच शुरू हुआ विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. सारे पहलवान आज फिर दिल्ली के जंतर-मंतर पर इकट्ठा होंगे और WFI और WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. हालांकि पहलवानों को मनाने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती और WFI समेत देश के सभी संघों को भंग नहीं कर दिया जाता, वो वापस नहीं लौटने वाले. वहीं, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस वार्ता करेंगे.

तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट विनेश फोगट

आपको बता दें कि देश की धाकड़ पहलवान और कॉमनवेल्थ गेम्स की तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट विनेश फोगट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि WFI चीफ बृजभूषण महिला पहलवानों का यौन शोषण करते थे, जिससे न जाने कितनी खिलाड़ियों का करियर बर्बाद हो गया है. हालांकि विनेश फोगट का कहना है कि उनके साथ यौन शोषण जैसी कोई बात नहीं हुई है, लेकिन ऐसी कई महिला पहलवान उनके साथ हैं, जिनको ऐसे भयावह अनुभवों से गुजरना पड़ा है. उन्होंने कहा मैं उन पहलवानों का नाम नहीं लेना चाहती, क्योंकि ऐसा करने से समाज में उनकी बदनामी होगी. हालांकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह अमित से मुलाकात के दौरान पीड़िताओं के नाम बताने को तैयार हैं.

 

बहराइच जिले की कैसरगंज सीट से सांसद हैं बृजभूषण

आपको बता दें कि WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की कैसरगंज सीट से सांसद भी हैं. वह 6 बार लोकसभा से सदस्य रह चुके हैं और तीसरी बार भारतीय कुश्ती महासंघ की जिम्मेदारी संंभाल रहे हैं. उन्होंने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. बृजभूषण का कहना है कि ये आरोप बेबुनियाद हैं. अगर जांच के दौरान वो दोषी पाए जाते हैं तो फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेंगे. उन्होंने कहा कि ये उन पर ये आरोप राजनीति के चलते लगाए जा रहे हैं.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment