WHO चीफ: ओमिक्रॉन जिस रफ्तार से फैल रहा, पहले किसी और वैरिएंट को नहीं देखा

WHO ने सभी देशों से ओमिक्रॉन को रेकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की भी चिंता जताई है कि अकेले टीकाकरण से कोई भी देश इस संकट से बाहर नहीं निकल सकता है।

नयी दिल्ली: देश सरीखे पुरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। अब इस बात पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) चेतावनी जारी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ये 77 देशों में अब तक फैल चुका है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस ए घेब्रेयसस ने कहा है कि ओमिक्रॉन की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मृत्यु दर में तेजी आएगी। ये अधिकांश देशों में फैल चुका है, भले ही इसका पता नहीं चला हो। एक और चौकाने वाली बात ओमिक्रॉन पर डब्ल्यूएचओ ने कहा है। WHO ने कहा है कि जिस  तरह से ओमिक्रॉन फैल रहा है हमने अभी तक कोई भी वैरिएंट को इतनी तेजी के साथ फैलते नहीं देखा।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, “कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट इतनी तेजी से फैल रहा है, जितना पहले किसी अन्य वैरिएंट को नहीं देखा गया।” डब्ल्यूएचओ ने सभी देशों से ओमिक्रॉन को रेकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की भी चिंता जताई है कि अकेले टीकाकरण से कोई भी देश इस संकट से बाहर नहीं निकल सकता है।

देश में भी Omicron के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नए मामले के सामने आने के बाद कुल आंकड़े 61 हो गए हैं। पहले महाराष्ट्र और गुजरात में नए केस मिलने के बाद देश में Omicron मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 थी। मंगलवार को महाराष्ट्र में Omicron के 8 नए मामले सामने आए हैं। बड़ी बात ये है कि इनमें से किसी भी मरीज की इंटरनैशनल ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। इन 8 में से एक मरीज बंगलुरु तो दुसरा दिल्ली गया था। इनमें से 7 मरीज मुंबई और 1 मरीज वसई-विरार का रहने वाला है।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts