कोरोना वायरस की वजह से विश्व चैंपियन इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित

देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस की वजह से इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई ने गुरुवार शाम को इसका ऐलान किया.

नई दिल्ली: India vs England – देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस की वजह से इंग्लैंड (England) का भारत (India) दौरा स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार शाम को ऐलान किया कि देश में कोरोनावायरस से बने हालातों को देखते हुए इंग्लैंड के भारत दौरे को स्थगित किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ये दौरा साल 2021 के शुरुआत में हो सकता है. बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सितंबर के अंत में भारत दौरे पर आना था. विश्व चैंपियन इंग्लैंड को भारत दौरे पर वनडे (ODI) और टी20 (T20) सीरीज खेलनी थी.

भारत में हालातों को देखते हुए बीसीसीआई और ईसीबी ने आपसी सहमति से भारत-इंग्लैंड सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है. बताते चलें कि एशिया कप और टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन भी सितंबर से ही शुरू होना है. आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा जो 10 नवंबर तक खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग में भारत के सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ इंग्लैंड के भी कई खिलाड़ी शामिल होंगे. आईपीएल सीजन 13 की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सितंबर के अंत में होने वाले इंग्लैंड के भारत दौरे का स्थगित होना तय माना जा रहा था.

टीम इंडिया के खिलाड़ी अब सीधे आईपीएल के जरिए ही क्रिकेट में वापसी करेंगे. जबकि, इंग्लैंड क्रिकेट टीम पिछले महीने से लगातार क्रिकेट खेल रही है. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली, जिसमें उन्होंने 2-1 से जीत हासिल की. वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी 2-1 से जीत दर्ज की थी. इसके बाद इंग्लैंड अब पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts