इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच पहले वनडे से शुरू होगी वर्ल्ड कप सुपर लीग

विश्व चैंपियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच गुरुवार यानी 30 जुलाई को होने वाले पहले वनडे से क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी।

विश्व चैंपियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच गुरुवार यानी 30 जुलाई को होने वाले पहले वनडे से क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी। इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्ट इंडीज को 2-1 से हराने के बाद इस वनडे सीरीज में उतर रहा है। वर्ल्ड कप सुपर लीग भारत में 2023 में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए क्वॉलिफिकेशन का काम करेगी। सुपर लीग में 13 टीमें उतरेंगी। लीग की शीर्ष सात टीमें और मेजबान भारत 2023 विश्व कप के लिए सीधे क्वॉलिफाई करेंगे। 

लीग के दौरान हर टीम घर और विदेशी जमीन के आधार पर चार-चार सीरीज खेलेंगी। टीम को जीत के लिए 10 अंक और कोई परिणाम तथा टाई होने पर पांच अंक दिए जाएंगे। सुपर लीग में सभी सीरीज तीन मैच की होंगी।

फ्रंट फुट नो बॉल की निगरानी खास तौर पर तीसरा अंपायर करेगा। सुपर लीग में हर धीमे ओवर के लिए एक अंक कटेगा। लीग में हर टीम को प्रति पारी दो डीआरएस मिलेंगे।

आयरलैंड की टीम इंग्लैंड में पहुंच कर अपना क्वारंटाइन समय गुजार चुकी है और इस वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है।  सीरीज के तीन मैच 30 जुलाई, एक अगस्त और चार अगस्त को खेले जाएंगे। विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने बल्लेबाज जो डेनली को इस सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिए गए थे। डेनली को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में भी नहीं रखा गया है।

ऑलराउंडर मोइन अली की सीरीज में उपकप्तान के रूप में वापसी हुई है। सीरीज के तीनों मैच साउथम्पटन में दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। तीनों मैच दिन-रात्रि के होंगे। आयरलैंड के खिलाफ इस सीरीज में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स, मार्क वुड और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर नहीं खेलेंगे, जिन्हें  वेस्ट  इंडीज  के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद विश्राम दिया गया है।

दोनों टीमें इस तरह है:
इंग्लैंड टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरैन , लियाम डॉसन , जो डेनली, साकिब महमूद , आदिल राशिद, जैसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विंस, डेविड विली। रिजर्व: रिचर्ड ग्लीसन, लुइस ग्रेगरी, लियाम एल।

यरलैंड टीम: एंड्रयू बालबिर्नी, पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलानी, विलियम पोर्टरफील्ड, हैरी  टेक्टर, केविन ओ ब्रायन, लोर्कन टकर, मार्क एडेयर, एंडी मैकब्राइन, जोशुआ लिटिल, बोयड रैनकिन।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment