Wrestlers Protests: महिला पहलवानों के समर्थन में मुजफ्फरनगर में खाप महापंचायत आज, बड़ा फैसला संभव

Wrestlers Protest: भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए मुजफ्फरनगर की सौरम चौपाल पर सर्व खाप पंचायत बुलाई है

New Delhi:  Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ ( WFI) के खिलाफ पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करने के बाद भी कोई सुनवाई न होने पर अपने पदकों को गंगा में बहाने के फैसला लेने वाले देश के पहलवानों के पक्ष में आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ी पंचायत होने वाली है. भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए मुजफ्फरनगर की सौरम चौपाल पर सर्व खाप पंचायत बुलाई है. इस महापंचायत में पहलवानों के संघर्ष को बल देने की रणनीति बनाई जाएगी. नरेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन के चैयरमैन होने के साथ-साथ बालियान खाप के चौधरी भी हैं.

 

नरेश टिकैत ने पहलवानों को पांच दिन का समय दिया था

दरअसल, मंगलवार को अपने मेडल गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार पहुंचे बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई नामचीन पहलवानों ने नरेश टिकैत के भरोसे और आश्वसन पर अपनी फैसला टालते हुए अपने सारे मेडल उन्हें सौंप दिए थे. इस बीच नरेश टिकैत ने पहलवानों को पांच दिन का समय दिया था. भाकियू नेता का कहना था कि अगले 5 दिनों के भीतर वह इस समस्या का समाधान कराकर हटेंगे. उन्होंने सरकार के चेतावनी थी कि अगर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती तो महिला पहलवानों के समर्थन में एक जून को मुजफ्फरनगर के सौरम में खाप महापंचायत बुलाई जाएगी.

 

दिल्ली समेत कई राज्यों की खाप पंचायत शामिल होंगी

जानकारी के अनुसार सौरम में होने वाली इस खाप पंचायत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और  उत्तराखंड और राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों की खाप पंचायत शामिल होंगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts