ओडिशा के धामरा पोर्ट से टकराया यास तूफान-150 किमी की रफ्तार से चल रही हवाएं

Cyclone Yaas: ओडिशा के भद्रक जिले में बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं. वहीं WB के तटीय इलाकों में तेज बारिश हो रही है.

पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर चक्रवाती तूफान यास का खतरा तेज हो गया है. चक्रवाती तूफान ओडिशा के भद्रक जिले के धामरा पोर्ट से टकरा चुका है. यास के चलते ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई जिले अलर्ट पर हैं. दोनों ही राज्यों में बारिश तेजी से हो रही है, समंदर का पानी भी रिहायशी इलाकों में घुस रहा है. दोनों राज्यों ने करीब 12 लाख लोगों को तटीय इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बिहार और झारखंड पर भी यास असर डाल सकता है.

बालासोर और धामरा के बीच लैंडफॉल हो रहा

 

ओडिशा के स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने कहा कि लैंडफॉल की प्रक्रिया 3 से 4 घंटे तक चली है. उम्मीद है कि दोपहर 1 बजे तक चक्रवात का टेल एंड भी पूरा हो जाएगा. यह बालासोर और धामरा के बीच लैंडफॉल बना रहा है.

  • स्पीड कम, इसलिए नुकसान कम होगा- IMD डीजी

    इस वक्त साइक्लोन की 130 से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हो सकती है. उन्होंने कहा कि इंटीरियर जिले पश्चिम मिदनापुर में विंड स्पीड ज्यादा एक्सपेक्ट कर रहे थे, लेकिन वैसी अभी नहीं है. इसकी वजह से थोड़ा नुकसान कम होगा, लेकिन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर भी नुकसान का अनुमान है.

    दक्षिण में उड़ीसा तट को पार कर रहा साइक्लोन

    मौसम विभाग के डीजी के मुताबिक साइक्लोन बालासोर से दक्षिण में उड़ीसा तट को पार कर रहा है. यह 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आज दोपहर तक तट को पार कर जाएगा. लैंडफॉल शुरू हो रहा है, 3 घंटे तक लैंडफॉल प्रक्रिया चलेगी. डीजी ने कहा कि बालासोर साउथ को यह पार कर रहा है. अभी लैंडफॉल प्रोसेस चल रहा है, अभी 3 घंटे और लगेंगे. ये धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम दिशा में जाकर कल सुबह तक झारखंड के दक्षिण में पहुंचेगा. वहां हवा की स्पीड 55 से 65 किलोमीटर से 75 किलोमीटर तक होगी

    धामरा पोर्ट से टकराया यास

    ओडिशा के धामरा पोर्ट से टकराया यास चक्रवाती तूफान, 140 से  150 किमी की रफ्तार से चल रही हैं हवाएं. सुबह 9 बजे से लैंडफॉल की प्रक्रिया चल रही है.

    सीबी मशीन भी पानी में डूबी

    पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना में समंदर का पानी रिहायशी इलाकों में घुस रहा है, जेसीबी मशीन भी पानी में डूब गई.

    लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू, रिहायशी इलाकों में घुस रहा समंदर का पानी

    पश्चिम बंगाल: समुद्र का पानी पूर्वी मिदनापुर में न्यू दीघा सी बीच के साथ रिहायशी इलाकों में घुस रहा है. अति भीषण चक्रवाती तूफान यास बालासोर (ओडिशा) से लगभग 50 किमी दक्षिण-पूर्व में केंद्रित है. आईएमडी का कहना है कि लैंडफॉल प्रक्रिया सुबह 9 बजे के आसपास शुरू हो गई है.

    पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

    आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts