युवराज सिंह: जल्‍द ही बनने वाले हैं पिता!

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने केविन पीटरसन के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में इस पर बात की

नई दिल्‍ली. भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही पिता बन सकते हैं और वह पिता बनने के बाद कोचिंग या फिर कमेंट्री के बारे में सोचेंगे. केविन पीटरसन के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में युवराज ने बताया कि वह परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और साथ ही उम्‍मीद जताई कि वह जल्‍द ही पिता बनेंगे. उन्‍होंने बताया कि मैं अभी इस समय अपने परिवार के साथ समय बिता रहा हूं और ज्‍यादातर समय पार्क में बिता रहा हूं. उम्‍मीद है कि जल्‍दी पिता बनूं और फिर कोचिंग आदि में कदम रखूं. युवराज ने 2016 में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस हेजल कीज से शादी की थी.

युवराज ने कोच बनने की इच्‍छा जाहिर की है. उन्‍होंने कहा कि वह क्रिकेटर्स की मानसिकता पर काम कर सकते हैं. युवराज ने कहा कि मैं कमेंट्री से ज्‍यादा कोचिंग में दिलचस्‍पी रखता हूं. पीटरसन ने युवराज को कमेंट्री में आने के लिए कहा था. उस पर युवी ने कहा कि वह कुछ समय क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं.

फ्लिंटॉफ ने आतिशी बल्‍लेबाजी के लिए उकसाया 
क्रिकेट इतिहास का पहला टी20 वर्ल्‍ड कप आज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने लिए याद किया जाता है. भारत ने पाकिस्‍तान को हराकर खिताब जीता था, मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ युवराज सिंह के लगातार छह छक्‍के उस वर्ल्‍ड कप की पहचान बन गए. यह पल भारतीय क्रिकेट का सबसे यादगार पल है. इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया मजबूत स्थिति

में थी. मगर इसके बावजूद युवी ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर छह छक्‍के जड़ दिए. दरअसल इसके पीछे एंड्रयू फ्लिंटॉफ की धमकी थी, जिसने युवराज को ऐसा करने के लिए मजबूर कर दिया. केविन पीटरसन के साथ बात करते हुए युवी ने इस किस्‍से को याद करते हुए कहा कि फ्लिंटॉफ ने उन्‍हें दो बेहतरीन गेंद फेंकी थी. उनकी यॉर्कर पर उन्‍होंने चौका जड़ दिया. तब इंग्लिश खिलाड़ी ने उनसे कहा कि वे मेरा गला काटने जा रहे हैं. तब युवी ने उन्‍हें जवाब दिया कि आप मेरे हाथ में यह बल्‍ला देख रहे हैं आप जानते हैं कि इस बल्‍ले से वे कहां पर मारेंगे. युवी ने कहा कि वो उस समय बहुत गुस्‍से में थे, जब ब्रॉड की गेंद पर उन्‍होंने छक्‍का जड़ा. इसके बाद उन्‍होंने फ्लिंटॉफ की तरफ देखा

भारत को 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप का खिताब दिलाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी. 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप में वह प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. युवराज ने 304 वनडे, 58 टी20 और 40 इंटरनेशनल टेस्‍ट मैच खेले थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    Related posts

    Leave a Comment