महाराष्ट्र में BJP नेता को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया

महाराष्ट्र के गड़चिरौली से BJP के एक नेता को एक नाबालिग लड़की के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मामले पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया है और आरोप लगाया है कि आरोपी चूंकि सत्तारूढ़ दल का है, इसलिए पुलिस केस दर्ज करने में देरी की गई. आरोपी नेता के खिलाफ IPC की कई धाराओं और POCSO ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने जिला बाल कल्याण समिति के आदेश पर बीजेपी नेता अजय यंगाती के खिलाफ केस दर्ज किया. आरोपी अजय येंगाती गड़चिरौली जिले में सिरोचना तहसील का तालुका इनचार्ज है. येंगाती बालू का ठेकेदार भी है और जनजातीय विकास राज्य मंत्री राजे आंब्रीश्राओ अतराम का करीबी माना जाता है.

वहीं पीड़िता की कम उम्र में शादी हो गई थी. लेकिन वह अपने ससुराल से भाग गई और एक हॉस्टल में रहने लगी. गड़चिरौली के अंकिशा में स्थित यह हॉस्टल येंगाती की मां शकुंतला येंगाती चलाती हैं. पीड़िता का आरोप है कि अजय येंगाती ने उससे दोस्ती की और शादी का झांसा देकर हॉस्टर के अंदर ही  कई बार उसका रेप किया.

गड़चिरौली पुलिस स्टेशन की सब इंस्पेक्टर तेजस्विनी पाटिल ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने उसकी शादी कम उम्र में ही कर दी थी, लेकिन वह ससुराल से भाग गई . भागकर वापस अपने घर पहुंची पीड़ितो को लेकिन उसके अपने माता-पिता ने ही स्वीकार नहीं किया. फिर उसने इस हॉस्टल में शरण ली, जहां उसकी दोस्ती अजय येंगाती से हुई. अजय येंगाती ने उसे बहलाकर और शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया.

तेजस्विनी पाटिल ने बताया कि पुलिस ने अजय येंगाती के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है. चूंकि पीड़िता नाबालिग है, इसलिए पोस्को ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है. वहीं जिला बाल कल्याण समिति के चेयरमैन वीआर खुने ने बताया कि पीड़िता नाबालिग ने हॉस्टल से कई बार भागने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी. किसी तरह वह हम तक पहुंचने में सफल रही और अपनी आपबीती सुनाई. उसकी आपबीती सुनने के बाद हमने पुलिस को केस दर्ज करने का निर्देश दिया.

वहीं इस मामले पर सत्तारूढ़ बीजेपी को घेर रही प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, “इस मामले में बहुत पहले केस दर्ज हो जाना चाहिए था, लेकिन जिला बाल कल्याण समिति ने जब निर्देश दिया तब जाकर पुलिस ने केस दर्ज किया. आखिर केस दर्ज करने में इतनी देर क्यों की गई? क्या पुलिस पर दबाव बनाया जा रहा था? क्या ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि आरोपी के किसी मंत्री से करीबी रिश्ते हैं? इस मामले की व्यापक जांच किए जाने की जरूरत है.”

बताते चलें कि गड़चिरौली से किसी बीजेपी नेता के रेप के आरोप में फंसने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक बीजेपी नेता को चलती बस में एक महिला के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. उस वारदात का वीडियो काफी वायरल हुआ था.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts