ब्रिटेन में सिख ने लड़की को यौन शोषण का शिकार बनने से बचाया

लंदन: भारतीय जहां भी होते हैं वो कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिनसे उनका मान-सम्मान बढ़ जाता है. दरअसल, ब्रिटेन में 13 साल की एक लड़की को बच्चों को यौन शोषण का शिकार बनाने वाले व्यक्ति से बचाने वाले सिख टैक्सी चालक को लोग नायक बता रहे हैं.

अंग्रेजी वेबसाइट मेट्रो.को.यूके की खबर के अनुसार इस साल 20 फरवरी को सतबीर अरोड़ा की टैक्सी में यह लड़की बैठी थी. लड़की ने ऑक्सफोर्डशायर स्थित अपने घर से ग्लूसेस्टर ट्रेन स्टेशन जाने के लिए टैक्सी बुक की थी. वह स्कूल की ड्रेस में थी. 24 साल का सैम हेविंग्स नाबालिग लड़की के टैक्सी से उतरने पर अपहरण करने के लिए घात लगाकर बैठा था. वह ऑनलाइन साइटों पर एक पीड़िता के अपहरण, उसे नशीला पदार्थ खिलाने और बलात्कार करने के तरीकों पर चर्चा कर चुका था.

लड़की उस व्यक्ति से मिलने जा रही थी. लड़की को टैक्सी चालक के साथ देखकर अपराधी वहां नहीं पहुंचा. जब लड़की से मिलने कोई नहीं आया तो टैक्सी चालक ने उससे पूछा. लड़की ने उसे अधिक जानकारी नहीं दी. लड़की के मां-बाप को नहीं पता था कि वह कहां है. चालक ने यह बात पता चलने पर पुलिस को जानकारी दी और लड़की को एक अपराधी का शिकार होने से बचा लिया गया. बाद में अरोड़ा को लड़की को बचाने के लिए सम्मानित किया गया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts