रूस में पीएम मोदी ने की जापानी पीएम शिंजो आबे से मुलाकात

व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में हिस्सा लेंग. इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के पीएम मोदी चीफ गेस्ट हैं. पीएम मोदी के अलावे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत और भी कई मेहमान इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं.

व्लादिवोस्तोक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे का आज आखिरी दिन है. आज भारतीय समय के मुताबिक आज सुबह पीएम मोदी ने व्लादिवोस्तोक में जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात की है. पीएम मोदी आज मलेशिया के पीएम महातिर बिन मोहमम्द से भी मिलेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी मलेशिया के पीएम के सामने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की बात भी कर सकते हैं.

व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में हिस्सा लेंग. इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के पीएम मोदी चीफ गेस्ट हैं. पीएम मोदी के अलावे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत और भी कई मेहमान इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही मोदी भारत-रूस बिजनेस फोरम में भी शरीक होंगे.

इस फोरम के लिए 50 सदस्यीय कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भारत से रूस गया है. इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ जुडो चैंपियनशिप भी देखने जाएंगे. रूस में जारी इस जूनियर वर्ग जूडो प्रतियोगिता के लिए एक भारतीय टीम पहले से वहां हैं.

बता दें कि बीते साल जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ पुतिन व्लातिवोस्तक में जिगोरो कानो जूडो प्रतियोगिता को देखने गए थे.

भारतीय समय के मुताबिक मोदी का कार्यक्रम-

सुबह 6 बजे जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात होगी.

सुबह 6.45 बजे मलेशिया के पीएम महातिर बिन मोहमम्द से मुलाकात होगी.

सुबह 7.30 बजे मंगोलिया के राष्ट्रपति Khaltmaagiin Battulga से मुलाकात होगी.

सुबह 9.40 बजे इंडिया बिजनेस पवेलियन का दौरा करेंगे.

सुबह 10 बजे इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के नेताओं के साथ वर्किंग लंच करेंगे.

सुबह 11.30 बजे इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के प्लेनरी सेशन में हिस्सा लेंगे.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts