विजय माल्या को ब्रिटेन में दूसरी बार किया गया गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

लंदन: शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन में इस साल दूसरी बार गिरफ्तार किया गया. मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई. माल्या प्रत्यर्पण वारंट मामले में पहले से ही जमानत पर हैं. वह मंगलवार दोपहर लंदन स्थित वेस्टमीनिस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें इस मामले में भी जमानत मिल गई. विजय माल्या विभिन्न बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये के ऋण चूक मामले में भारत में वॉन्टेड हैं. पिछले साल विजय माल्या उस समय देश छोड़कर जाने में कामयाब हो गए थे, जब विभिन्न बैंक उनसे ऋण की वसूली की कोशिशों में जुटे हुए थे. बाद में भारत सरकार ने विजय माल्या का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया था, और इसी आधार पर यूके की सरकार से उन्हें भारत डिपोर्ट कर देने का आग्रह किया था. अप्रैल में भी माल्या को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उस समय उन्हें जमानत मिल गई थी.

यह भी पढ़ें : भगोड़े विजय माल्या का कच्चा चिट्ठा लेकर ईडी की टीम पहुंची लंदन

ब्रिटेन की एक अदालत ने माल्या के प्रत्यर्पण से संबंधित मामले में मुख्य मुकदमे की कार्रवाई से पहले की सुनवाई की तारीख 20 नवंबर तय की है. विजय माल्या के खिलाफ भारत में आधे दर्जन से अधिक गिरफ्तारी वारंट हैं. अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन्स शुरू करने वाले विजय माल्या पर सीबीआई ने 1,000 पृष्ठ की चार्जशीट में धोखाधड़ी और साजिश रचने के आरोप लगाए थे.

VIDEO : क्या ब्रिटेन करेगा विजय माल्या का प्रत्यर्पण?
अपनी शानो-शौकत भरी जिंदगी जीने के लिए मशहूर माल्या, भारत में कोर्ट और जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने से बार-बार इनकार करते रहे. ब्रिटेन में उन्हें कई बार सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी देखा गया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts