नई दिल्ली: सुबह नौ बजे तक पंजाब में 4.80%, यूपी में 8.15 प्रतिशत मतदान

यूपी के तीन क्षेत्रों पश्चिमी यूपी, अवध और बुंदेलखंड आज मतदान होगा. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 1304 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इनमें से 93 महिला उम्मीदवार हैं.

नई दिल्ली: पंजाब और यूपी के तीसरे चरण का मतदान आज है. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 1304 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इनमें से 93 महिला उम्मीदवार हैं. वहीं यूपी में तीसरे चरण की वोटिंग में 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. पंजाब में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए कुल 24740 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं. इनमें से 2013 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी में आते हैं. अधिकारियों ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है.

वहीं यूपी के तीन क्षेत्रों पश्चिमी यूपी, अवध और बुंदेलखंड आज मतदान होगा. इसमें पश्चिमी यूपी में फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, कासगंज और हाथरस की 19 सीटें होंगी. अवध क्षेत्र के कानपुर, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज और  इटावा की 27 सीटें हैं. वहीं तो बुंदेलखंड के झांसी, जालौन, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिले की 13 विधानसभा सीटें होंगी. यूपी में सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. इस दौर में 2.16 करोड़ मतदाता 627 उम्मीदवार की किस्मत ईवीएम में कैद करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts