यूपी के मुख्यमंत्री: 25 पुलिसवालों की नौकरी पर गिरी गाज

बरेली मंडल में 25 पुलिसकर्मियो की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. इनमें 1 इंस्पेक्टर, 5 सब इंस्पेक्टर, 7 हेड कांस्टेबल, 11 कॉन्स्टेबल शामिल हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बरेली रेंज के 25 पुलिसकर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ निर्णय लिया है कि जो पुलिसकर्मी 50 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं और विभाग पर बोझ बने हुए हैं. वे बार-बार विभाग की बदनामी करवा रहे हैं जिससे सरकार की छवि खराब हो रही है. ऐसे पुलिस वाले जो दागदार हैं, भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, नकारा हैं या उन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. ऐसे सभी पुलिस वालों को नौकरी से निकाल दिया गया है.

डीआईजी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि डीजीपी के निर्देश पर स्क्रीनिंग कमेटी ने काफी मंथन के बाद ऐसे 25 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है. अनिवार्य सेवानिवृत्ति के रूप में ऐसे सभी कर्मचारियों को 3 महीने का एडवांस वेतन के साथ-साथ रिटायरमेंट की अन्य सभी सुविधाएं भी दी जाएंगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद बनाई गई रेंज स्तर की डीआईजी की कमेटी में 7 लोगों के नाम तय किए गए हैं. इनमें फरीदपुर सीओ के स्टेनो का काम देख रहे इंस्पेक्टर ब्रम्हपाल सिंह, बदायू में तैनात दरोगा नेमपाल सिंह, रोहिल हुसैन, विजयपाल सिंह, शाहजहांपुर में तैनात दरोगा अशोक कुमार विश्वकर्मा, सतेंद्र कुमार मलिक और शाहजहांपुर में ही लिपिक वर्ग में तैनात एसएसआई जय किशन के नाम शामिल हैं. वहीं एसएसपी ने जिले के 6 पुलिस वालों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इनमें एसआई महेंद्र सिंह, हेड कॉन्स्टेबल शिवकुमार सिंह, कॉन्स्टेबल नन्हकी लाल, प्रीतम सिंह, अयूब खां और गंगाराम का नाम शामिल है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts