बोरिस जॉनसन ने सांसदी से दिया इस्तीफा, पार्टीगेट की रिपोर्ट आने का बाद लिया फैसला

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि संसद को गुमराह करने को लेकर दंडित किए जाने की सूचना मिलने के बाद वह सांसद के तौर पर अपना इस्तीफा दे रहे हैं।

Boris Johnson: ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री और सांसद बोरिस जॉनसन ने अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टीगेट की रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से त्यागपत्र देने का निर्णय लिया है। इस बारे में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि संसद को गुमराह करने को लेकर दंडित किए जाने की सूचना मिलने के बाद वह सांसद के तौर पर अपना इस्तीफा दे रहे हैं।

विरोधियों पर लगाया साजिश का आरोप

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान लागू लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वाली कई सभाओं के बारे में संसद में दिए गए भ्रामक बयानों को लेकर जांच के परिणाम आने के बाद जॉनसन ने अपने पद से त्यागपत्र दिया। उन्होंने एक बयान जारी कर विरोधियों पर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश करने का आरोप लगाया। कई घोटालों के बीच जॉनसन ने 2022 में प्रधानमंत्री का पद छोड़ दिया था, लेकिन वे सांसद अपनी सेवाएं दे रहे थे।

पिछले साल पीएम पद से दिया था इस्तीफा

बोरिस जॉनसन ने पिछले साल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कुछ दिनों के लिए लिज ट्रस ब्रिटेन की पीएम बनी थीं। लेकिन उन्होंने भी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। लिज ट्रस के इस्तीफा देने के बाद बोरिस जॉनसन के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे भी दोबारा पीएम  बन सकते हैं।

पीएम पद की रेस से हट गए थे पीछे

बोरिस जॉनसन इसके लिए कोशिश भी की थी। लेकिन बाद में जॉनसन खुद पीएम पद की रेस से पीछे हट गए थे। अगले प्रधानमंत्री बनने की प्रतियोगिता से खुद को बाहर करते हुए उन्होंने कहा था कि उनके पास पर्याप्त सांसदों का समर्थन है, लेकिन ऋषि सुनक की तुलना में यह कम है। इसके बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts