अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियां का कल सीएम योगी लेंगे जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राम मंदिर के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने  अयोध्या आएंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने राम जन्मभूमि परिसर की तैयारियों को देखेंगे। योगी आला अफसरों के साथ बैठक भी कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि अयोध्या में पांच राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल होंगे। इसके लिए तैयारियां चल रही है। सुरक्षा व्यवस्था पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। शुक्रवार को शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी व डीजीपी हितेन्द्र अवस्थी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। इसके साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आला अफसरों की बैठक में सुरक्षा के लिए तैयार ब्लूप्रिंट की समीक्षा की। इसके साथ ही आवश्यक निर्देश दिए। इससे पहले पूर्वाह्न रामजन्मभूमि पहुंचे एडीजी सुरक्षा व पीएसी वीके सिंह ने अधिकारियों व तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के साथ पीएम के कार्यक्रम एवं गर्भगृह स्थल की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया।

इसके उपरांत रामजन्मभूमि की स्थाई सुरक्षा समिति की त्रैमासिक बैठक में भी हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता भी एडीजी सुरक्षा ने ही परम्परागत रीति से करते हुए सुरक्षा के मानकों के साथ व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने यलो जोन की सुरक्षा व्यवस्था को फूलप्रूफ बनाने पर जोर दिया। इसके साथ आवश्यक सुझावों को भी प्रस्ताव रूप में मिनट बुक में अंकित किया गया। बैठक में पूर्व के निर्णयों के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली गई।

ड्रोन से होगी अयोध्या की निगरानी
डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि पांच अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री समेत अन्य विशिष्ट लोगों की मौजूदगी के कारण ड्रोन कैमरे से भी अयोध्या की निगरानी की जाएगी। इसके अलावा छतों पर स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment