भयावह हो रहे हालात: भारत में महज 21 दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 से 20 लाख पहुंचा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अब भारत के छोटे शहरों में भी पड़ने लगा है. आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार के कई छोटे शहर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहीं देश में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये केस सामने आया है. पिछले 24 घंटे में तकरीबन 60 हजार से अधिक कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार देश के बड़े शहरों में जहां 16% एक्टिव केस है, वहीं छोटे शहरों 28% एक्टिव केस है. देश में छोटे शहरों ग्रेटर कोलकाता, 24 परगना, भागलपुर, पटना, मुजफ्फरपुर, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

बिहार के चार शहरों में कहर- बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक संक्रमित शहरों में पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया है. रिपोर्ट के अनुसार इनमें 27% केस एक्टिव है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बिहार के छोटे शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या के मुकाबले बेड सबसे कम है.

20 लाख के पार- भारत में कोरोना की रफ्तार दुनिया में सबसे तेज हो गयी है. गुरुवार को देश में संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गयी. पिछले 21 दिनों में देश में संक्रमितों की संख्या 10 से 20 लाख हो गयी है. 10 से 20 लाख मामले होने में भारत में सबसे कम समय लगा है.वहीं अमेरिका में 41 दिन, तो ब्राजील में 27 दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 10 से 20 लाख हुआ था. देश में पिछले आठ दिन से लगातार 50 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं. नये मामले आने की यही रफ्तार बनी रही, तो 21 दिन से भी कम समय में देश में 20 से 30 लाख मामले हो जायेंगे.

झारखंड में 15000 से अधिक मरीज- झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. बुधवार को 978 संक्रमित मिले हैं, जिनमें सीएम आवास के 22 सुरक्षाकर्मी (जैप और स्पेशल ब्रांच) भी शामिल हैं. इसकी पुष्टि होते ही सीएम आवास की सुरक्षाकर्मी बदल दिये गये हैं. सीएम आवास से जुड़े 41 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं, अबतक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गयी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts