हार्दिक पटेल ने गुजरात के विकास की तुलना लंका से की

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए मंगलवार को सुबह उड़ान भरी और फिर सड़क मार्ग से बनासकांठा जिले गए जहां, उन्होंने प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की. पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी के सीप्लेन से यात्रा करने पर तंज कसा है. हार्दिक ने ट्वीट कर कहा, ‘सीप्लेन दूसरे देशों में बहुत समय से हैं. आज हमारे गुजरात में आया हैं काफी खुश हूं, लेकिन चुनाव के अगले दिन ही आया वह बढ़िया बात हैं. किसान कीटनाशक दवाई भी प्लेन से डाल सके एसा कुछ कीजिए.’

पीएम मोदी ने सीप्लेन से यात्रा कर गुजरात का विकास दर्शाने की कोशिश की. वहीं हार्दिक पटेल ने गुजरात के विकास की तुलना रावण के लंका से की है. हार्दिक ने ट्वीट कर कहा, ‘विकास तो लंका में भी हुवा था लंका पूरी सोने की थी, लेकिन अहंकार और घमंड की वजह से पूरी लंका जल गई थी.’

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हार्दिक पटेल ने वडोदरा में युवा बेरोजगारी जनसभा को संबोधित किया. यहां हार्दिक ने कहा कि आज शहरों में युवा शिक्षित तो हैं, लेकिन रोजगार नहीं हैं. आज युवा मन लगाकर मोटी खर्च कर अपनी पढ़ाई पूरी करता है, लेकिन सरकार रोजगार नहीं देती. सरकारी रोजगार के लिए लाखों रुपए घूस देनी पड़ती हैं.

हार्दिक पटेल ने बिना परमिशन किया रोडशो
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल ने पुलिस से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद सोमवार को अहमदाबाद में 15 किलोमीटर का रोडशो किया. आरक्षण आंदोलन नेता के सैंकड़ों समर्थकों ने शहर के मुख्य क्षेत्र से मोटरसाइकिलों और चार पहिया वाहनों पर रैली निकाली. उधर, पुलिस ने कहा है कि वह बिना इजाजत के रोडशो करने पर पटेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी.

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त ए के सिंह ने कहा, ‘हमने हार्दिक पटेल को अहमदाबाद में रोडशो करने की इजाजत नहीं दी थी लेकिन शहर में उनके समर्थकों ने जिस प्रकार की रैली निकाली है, उससे हमें शर्त के उल्लंघन के तौर पर देखते हैं और हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.’ पुलिस ने कांग्रेस और भाजपा को भी रविवार को शहर में रोडशो निकालने की अनुमति दी और कारण के तौर पर यातायात जाम एवं कानून व्यस्था का हवाला दिया.

हार्दिक पटेल ने भोपाल इलाके से अपना रोडशो निकाला जो निकोल में समाप्त हुआ. पाटीदार समुदाय से संबंध रखने वाले हार्दिक के समर्थक उनका अभिवादन करने और अपना समर्थन जताने रोडशो के रास्ते में विभिन्न जगहों पर जमा हुए.

मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा. पहले चरण का चुनाव नौ दिसंबर को हुआ था. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts