एचडब्ल्यूएल फाइनल : ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को हरा कर सेमीफाइनल में बना ली जगह

भुवनेश्वर : ब्लैक गोवर्स की ओर से किए गए दो गोल के दम पर आस्ट्रेलिया ने हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स में बुधवार को खेले गए मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने स्पेन को 4-1 से मात दी. स्पेन ने मैच में अच्छी शुरुआत की थी. 20वें मिनट में मार्क गार्सिया की ओर से दागे गए फील्ड गोल से स्पेन ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन वह इस लय को बरकरार नहीं रख पाया.

इस मैच में आस्ट्रेलिया ने एक भी फील्ड गोल नहीं दागा. उसने सभी गोल पेनाल्टी कॉर्नर से हासिल किए. जेरेमी हेवार्ड ने 28वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को गोल में बदलने में सफलता हासिल कर आस्ट्रेलिया का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद, एरॉन क्लिंशमिड ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर ही गोल कर आस्ट्रेलिया को 2-1 से आगे किया. ब्लैक ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दो बार मिले गोल के अवसरों में सफलता हासिल की और आस्ट्रेलिया को 4-1 से जीत दिलाई.

इधर भारत ने  एक बड़ा  उलटफेर करते हुए बेल्जियम को हरा बेल्जियम को हरा दिया. गोलकीपर आकाश चिकते की बेहतरीन गोलकीपिंग के दम पर भारत ने बेल्जियम को सडन डेथ में 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.कलिंगा स्टेडियम में खेला गया क्वार्टर फाइनल मैच तय समय में 3-3 से ड्रॉ रहा.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts