पुलिस ने पहलू खान को बताया गो तस्कर-चार्जशीट अलवर मॉब लिंचिंग

अलवर मॉब लिंचिंग: पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा है.

जयपुर/नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर में गोरक्षा के नाम पर हुई पहलू खान की हत्या के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल किया है. चार्जशीट में पुलिस ने पहलू खान और उनके बेटों को राजस्थान गोजातीय पशु (वध पर प्रतिबंध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात का विनियमन) कानून एवं नियमों की धारा 5, 8 और 9 के तहत नामजद किया है. पहलू खान को अप्रैल 2017 में भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, बाद में उसकी पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी.

तब राजस्थान में बीजेपी की सरकार थी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी पर एक खास समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने के आरोप लगाए थे. अब कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में है और पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है.

पहलू खान के खिलाफ पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”राजस्थान के मुस्लिमों को यह निश्चित तौर पर समझना होगा कि कांग्रेस का सत्ता में होना बीजेपी का ही एक रूप है. ऐसे व्यक्तियों/संगठनों को अस्वीकार करना होगा जो कांग्रेस पार्टी की दलाली करते हैं और उन्हें अपना स्वतंत्र राजनीतिक मंच बनाना चाहिए, बदलाव के लिए 70 साल काफी होते हैं. कृप्या बदलें.”

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts