जलपाईगुड़ी: बंगाल के जलपाईगुड़ी में आंधी- तूफान से 5 लोगों की मौत, 100 अन्य घायल, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में ‘अचानक’ आए तूफान की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए.

जलपाईगुड़ी (प.बंगाल). पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में ‘अचानक’ आए तूफान की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय शहर के अधिकांश हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए. उन्होंने बताया कि तूफान की वजह से राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं एवं कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलों को नुकसान हुआ है.

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान दिजेंद्र नारायण सरकार (52), अनिमा बर्मन (45), जगन रॉय (72) और समर रॉय (64) के रूप में की गई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना जताई है. जलपाईगुड़ी जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘ओलावृष्टि से कई पैदल यात्री घायल हो गए. आपदा प्रतिक्रिया दल को तैनात किया गया है और सहायता बूथ स्थापित किए गए हैं.’ धूपगुड़ी के विधायक निर्मल चंद्र रॉय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कई लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और रविवार को जलपाईगुड़ी जाएंगी. राजभवन के अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस भी प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए सोमवार को जलपाईगुड़ी रवाना होंगे. उन्होंने बताया कि जलपाईगुड़ी की स्थिति से निपटने के लिए राजभवन में एक आपातकालीन प्रकोष्ठ स्थापित किया गया है. बनर्जी ने कहा कि नागरिक प्रशासन, पुलिस और आपदा प्रबंधन के कर्मियों को राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts