नई दिल्ली: बाल-बाल बचे दिल्ली के सीएम – 80 साल पुराने घर की छत गिरी

दुर्भाग्य यह रहा कि छत की मरम्मत हो ही रही थी कि घर के बाथरूम की छत भी गिर पड़ी. शुक्र यह रहा कि इस हादसे में किसी को भी कोई चोट नहीं लगी.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक हादसे में बाल-बाल बच गए. बारिश की वजह से दिल्ली स्थित सिविल लाइंस (Civil Lines) में उनके घर की छत का एक हिस्सा गिर गया. दुर्भाग्य यह रहा कि छत की मरम्मत हो ही रही थी कि घर के बाथरूम की छत भी गिर पड़ी. शुक्र यह रहा कि इस हादसे में किसी को भी कोई चोट नहीं लगी. जाहिर है इस घटना के बाद अब 80 साल पुरानी इस इमारत का एमसीडी (MCD) ने सर्वेक्षण शुरू कर दिया है.

जान-माल का कोई नुकसान नहीं
हादसे से वाकिफ सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर के एक हिस्से को अपना कार्यालय बना रखा था. यह किसी वॉर रूम सरीखा था, जहां पर अहम बैठकें होती थीं. अच्छी बात यह रही कि घटना के दौरान वहां कोई भी मौजूद नहीं था. यह ऐसी जगह है जहां अक्सर न सिर्फ कोई ना कोई मौजूद रहता था, बल्कि कुछ न कुछ चलता भी रहता था. अब सीएम के घर का ही एक हिस्सा चैंबर में बदल दिया गया है.

80 साल पुराना है घर
बताते हैं कि जिस घर में अभी मुख्यमंत्री रह रहे हैं, उसे 1942 मे बनवाया गया था और इस इमारत के किसी ना किसी हिस्से में पूरे साल ही मरम्मत का काम चलता रहता है. पिछले तीन सप्ताह में दिल्ली में भारी बारिश हुई है. माना जा रहा है कि इमारत का और भी हिस्सा प्रभावित हुआ होगा. यही वजह है कि अब पहले केजरीवाल के घर का पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा सर्वेक्षण हो रहा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts