PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख-उत्‍तर प्रदेश और बिहार में बिजली गिरने पर

उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कुछ जिलों में गुरुवार देर शाम हुई बारिश और आंधी के दौरान ही बिजली भी कहर बनकर टूटी. इस दौरान कई लोगों की मौत की भी खबर है. बिहार में तो अब तक 83 लोगों की जान जाने की खबर है.

उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कुछ जिलों में गुरुवार देर शाम हुई बारिश (Rain) और आंधी (storm) के दौरान ही बिजली भी कहर बनकर टूटी. इस दौरान कई लोगों की मौत की भी खबर है. बिहार में तो अब तक 83 लोगों की जान जाने की खबर है, वहीं उत्‍तर प्रदेश में भी कई लोगों की मरने की सूचना आ रही है. इस बीच जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की दुखद खबर मिली है. राज्य सरकार की ओर से बचाव और राहत के कार्य किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस आपदा में अपने प्रियजनों को खो दिया.

आपको बता दें कि बिहार में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से भारी तबाही हुई. बिजली गिरने से बिहार में अब तक 83 लोगों की जान चली गई है. जबकि कई लोग झुलस भी गए. बिहार के पांच जिलों गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, मधुबनी और पश्चिम चंपारण में आंधी और बारिश के दौरान बिजली गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य झुलस गए. वहीं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को चार लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

गोपालगंज जिले में बृहस्पतिवार को बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों मृत्यु हो गई जबकि 15 अन्य व्यक्ति झुलस गए. जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बताया कि मृतकों और झुलसे लोगों में अधिकांश किसान हैं जो धान की रोपनी के लिए अपने खेतों में जाने के लिए निकले थे. मृतकों में चार महिला और 11 किसान शामिल हैं. उन्होंने बताया कि झुलसे लोगों को इलाज के लिए जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरभंगा जिले में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं झुलस गई हैं.

गोपालगंज- 13
पूर्वी चम्पारण- 5
प.चम्पारण- 2
सीवान- 6
दरभंगा-5
बांका-5
भागलपुर-6
खगड़िया-3
मधुबनी- 8
समस्तीपुर- 1
शिवहर-1
किशनगंज-2
सारण-1
जहानाबाद-2
सीतामढ़ी-1
जमुई-2
नवादा-8
पूर्णिया- 2
सुपौल- 2
औरंगाबाद-3
बक्सर-2
मधेपुरा- 1
कैमूर-2

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts