पंजाब चुनाव : PM मोदी पहुंचे पठानकोट, जनसभा को कर रहे संबोधित

रैली स्थल से सटे गांव भरोली कलां को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान पहरा दे रहे हैं.

चंडीगढ़ : Punjab Election : पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले एनडीए को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी 16 फरवरी को पठानकोट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह पीएम द्वारा संबोधित की जाने वाली तीन भाजपा रैलियों में से दूसरी होगी. रैली में करीब 50 हजार लोगों के आने की संभावना है. पुलिस ने अभेद सुरक्षा चक्र बनाया है. बीजेपी पदाधिकारियों का कहना है कि रैली में पंजाब के पड़ोसी जिलों के अलावा हिमाचल और जम्मू-कश्मीर से भी लोग पहुंचेंगे. वहीं सुरक्षा  व्यवस्था को देखते हुए फाजिल्का में भी पंजाब पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. 15 से 17 फरवरी तक फाजिल्का में नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है. इस दौरान ड्रोन उड़ाने पर बैन रहेगा.

रैली स्थल से सटे गांव भरोली कलां को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान पहरा दे रहे हैं. डीजीपी वीरेश कुमार भावरा ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रैली स्थल के आसपास सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया. वहीं मुक्तसर के डीसी हरप्रीत सिंह सूडान ने कहा कि पीएम 17 फरवरी को अबोहर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. गिद्दरबाहा-मलौत-अबोहर रोड, सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक यात्रियों के लिए बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों-बठिंडा-बादल-मलौत और बठिंडा-डबवाली-सीतो गुनो-अबोहर रोड का उपयोग कर सकते हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है. तीसरे चरण में 59 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने आगामी चरण के लिए अपनी ताकत झोंक दी है. तीसरे चरण में सबसे ज्यादा नजर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सीट करहल पर होगी. अखिलेश मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं. भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल सपा प्रमुख के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. करहल में दोनों पार्टियों का चुनाव प्रचार चरम पर है क्योंकि पार्टियां इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं.

आज की चुनावी सभाओं पर नजर : 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के पठानकोट और उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी के मुताबिक, प्रधानमंत्री क्रमश: 11:30 और दोपहर 2 बजे पठानकोट और सीतापुर और रैलियों को संबोधित करेंगे.

यूपी में आज का प्रियंका गांधी का कार्यक्रम :

-सुबह 11:30 वाराणसी में रविदास जयंती मनाएंगी

-दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक- कानपुर कैंट एवं किदवई नगर में घर-घर जाकर अभियान

-3 बजकर मिनट से शाम पांच बजे तक- सीसामऊ और आर्य नगर में डोर टू डोर अभियान

-शाम साढ़े पांच बजे- गोविंदनगर और कानपुर में महिला शक्ति गर्जन

यूपी में राहुल गांधी का यात्रा कार्यक्रम : 

11:30 बजे: सीर गोवर्धनपुर, वाराणसी में संत शिरोमणि रविदास जयंती में भाग लेने के लिए

सीएम योगी आदित्यानाथ का आज का कार्यक्रम :

-हमीरपुर, वाराणसी, महोबा, झांसी, ललितपुर

-सुबह 9:45 बजे से सुबह 10:30 तक रविदास दास जयंती कार्यक्रम

-दोपहर 12:00 बजे- हमीरपुर (राठ)

-दोपहर 1:20- सेमरपुर-हमीरपुर

-दोपहर 2:30 बजे- महोबा

-4 बजे अपराह्न – ललितपुर (गिंगोट)

-सायं 5:10 बजे- झांसी में रोड शो

अरविंद केजरीवाल का कार्यक्रम :

अरविंद केजरीवाल आज मोहाली में 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे व उसके बाद जालंधर में  सांय 5 से 6  रोड शो व सभाओं में हिस्सा लेंगे.  वह आज रविदास मंदिर में जाकर मत्था भी टेकेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts